Top
चंबा

जिले में कुल 76 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्रों की सुविधा उपलब्ध, 2750 लोगों को रखने की है क्षमता

22 May 2020 6:15 AM GMT
जिले में कुल 76 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्रों की सुविधा उपलब्ध, 2750 लोगों को रखने की है क्षमता
x

चंबा जिला में बाहर से आने वालों के लिए बफर क्वॉरेंटाइन सुविधा के तौर पर जिला में कुल 76 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्र स्थापित किए गए हैं। उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट विवेक भाटिया ने बताया कि इन सभी 76 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्रों में 2750 लोगों को रखने की क्षमता है। उन्होंने जानकारी देते बताया कि इस समय चंबा जिला में 47 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्र एक्टिव हैं और इन केंद्रों में 1249 लोग अपनी क्वॉरेंटाइन की अवधि को तमाम प्रोटोकॉल के साथ पूरी करने के लिए रखे गए हैं।

उपायुक्त ने बताया कि होम क्वॉरेंटाइन के प्रोटोकॉल को सुनिश्चित बनाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पूरा फोकस किया गया है। होम क्वॉरेंटाइन व्यक्तियों की जिला प्रशासन द्वारा तैयार पंचअस्त्र मैकेनिज्म से निगरानी की जा रही है और जो लोग इसकी अवहेलना करेंगे उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई के अलावा उन्हें संस्थागत क्वॉरेंटाइन केंद्र में भेज दिया जाएगा।

उपायुक्त ने एक बार फिर से लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि वे कोरोना वायरस संक्रमण के इस खतरे से निपटने को लेकर होम क्वॉरेंटाइन के नियमों के प्रति ना केवल जागरूक और सचेत रहें बल्कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की प्रवित्ति को त्याग दें।

उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से भी कहा कि वे होम क्वॉरेंटाइन व्यक्ति और उसके परिवार को इसको लेकर जागरूक करें और साथ में निगरानी व्यवस्था में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं ताकि हम कोरोना महामारी की इस लड़ाई को जीतने में कामयाब हो जाएं।

Next Story

हमीरपुर