Top
चंबा

जिले में बनी 213 किलोमीटर नई सड़कें- विधानसभा उपाध्यक्ष

26 July 2020 4:44 AM GMT
जिले में बनी 213 किलोमीटर नई सड़कें- विधानसभा उपाध्यक्ष
x

वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान इस वर्ष मार्च तक चंबा जिले में 213 किलोमीटर नई सड़कों का निर्माण किया जा चुका है। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत भोगू से भरनी पुखरियाल तक बनने वाली 6 किलोमीटर लंबी सड़क का भूमि पूजन करने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चुराह विधानसभा क्षेत्र में भी कई सड़क परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है। जिसमें नई सड़कों के निर्माण के अलावा पुरानी सड़कों की अपग्रेडिंग और सड़कों को पक्का करने के काम शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि जिले में 240 किलोमीटर सड़कों को पक्का करने के अलावा 347 किलोमीटर लंबी सड़कों पर रिन्यूअल सरफेसिंग का कार्य भी किया गया। इस अवधि के दौरान 45 गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ा गया जबकि 9 पुलों का निर्माण भी लोक निर्माण विभाग द्वारा पूरा किया जा चुका है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि सड़कें किसी भी क्षेत्र के आर्थिक विकास में सबसे अहम भूमिका निभाती हैं। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि यदि किसी भी सड़क परियोजना में निजी भूमि आए तो लोग लोक निर्माण विभाग को देने के लिए हमेशा तत्पर रहें तभी सड़कों के नेटवर्क में विस्तार होगा और दूरदराज के गांवों भी सड़क सुविधा से जुड़ेंगे।

इस मौके पर जिला परिषद सदस्य ज्ञान चौहान, भाजपा जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, भाजपा मंडल मुख्य सलाहकार कैप्टन एमआर ठाकुर, मंडल उपाध्यक्ष तेज सिंह वर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा मंडल अध्यक्ष गोविंद राम और कैप्टन हीरा सिंह भी मौजूद रहे।

Next Story

हमीरपुर