Top
शिमला

जीवन रक्षक दवाओं का सुचारू उत्पादन सुनिश्चित करने में फार्मा कम्पनियों की मदद करेगी सरकारः मुख्यमंत्री

9 April 2020 6:25 AM GMT
जीवन रक्षक दवाओं का सुचारू उत्पादन सुनिश्चित करने में फार्मा कम्पनियों की मदद करेगी सरकारः मुख्यमंत्री
x

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार हाइड्राॅक्सीक्लोरोक्विन सहित विभिन्न जीवन रक्षक दवाओं के सुचारू उत्पादन को सुनिश्चित करने के लिए बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ क्षेत्र में फार्मा कंपनियों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री ने आज शिमला से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैडिला, डाॅ. रेड्डीज, अल्केमिस्ट और टोरेंट जैसी प्रमुख फार्मा कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार फार्मा कंपनियों के लिए कर्मचारियों के सुचारू आवागमन के अलावा कच्चे माल और दवाओं की आपूर्ति को सुचारू बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि इन कंपनियों से दवाओं की ढुलाई के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रक उपलब्ध करवाए जाएंगे।

जय राम ठाकुर ने फार्मा कम्पनियों द्वारा अपनी अधिकांश इकाइयों में फिर से उत्पादन शुरू करने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की लगभग 250 फार्मा इकाइयों ने फिर से उत्पादन शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकांश कंपनियां हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन की मांग को पूरा कर रही हैं। इस दवाई की न केवल भारत में ही बल्कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी के लिए मांग है।

विभिन्न फार्मा कंपनियों के प्रतिनिधियों ने दवाई उत्पादन कार्योंं को शुरू करने व फार्मा कम्पनियों को सुविधा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की। बैठक में मुख्य सचिव अनिल खाची और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Next Story