Top
चंबा

डॉ राजेश गुलेरी को मिला स्कॉच सिल्वर अवार्ड, अवार्ड को ऑनलाइन किया हासिल

21 Jun 2020 5:43 AM GMT
डॉ राजेश गुलेरी को मिला स्कॉच सिल्वर अवार्ड, अवार्ड को ऑनलाइन किया हासिल
x

जिला चंबा का स्वास्थ्य विभाग कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बाबजूद टेली मेडिसन सुविधा से विशेषकर जनजातीय क्षेत्रों भरमौर और पांगी के लोगों लाभान्वित करने में सफल रहा है। इस चुनौतीपूर्ण कार्य के बेहतर निष्पादन को लेकर डॉ राजेश गुलेरी को देश के प्रतिष्ठित स्कॉच ग्रुप ने स्कॉच सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया है। अवार्ड को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी ने शनिवार को ऑन लाइन प्राप्त किया।

इस अवॉर्ड को प्राप्त करने के बाद उन्होंने कहा कि चंबा जिला केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण एस्पिरेशनल जिला योजना का हिस्सा है। जिला की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों वाले क्षेत्रों में लोगों को विशेषज्ञ स्वास्थ्य सुविधाएं टेलीमेडिसिन के जरिए उपलब्ध करवाई गई।

चंबा जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के इस प्रयास को संस्तुति देने के बाद इसे देश के प्रतिष्ठित स्कॉच ग्रुप को भेजा गया।इसके बाद डॉ गुलेरी द्वारा बाकायदा नई दिल्ली में एक प्रेजेंटेशन भी दी गई फिर ग्रुप द्वारा विभिन्न क्षेत्रों से प्रस्तुत प्रेजेंटेशन की ऑर्डर ऑफर रैंकिंग जारी की गई। गौरतलब है कि स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन समीर कोछड़ हैं जो सीएआईआई के फाऊंडर व सेक्रेट्री जनरल भी हैं।

उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट विवेक भाटिया ने भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ राजेश गुलेरी को मिली इस कामयाबी के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि चंबा जिला में स्वास्थ्य विभाग ने समग्र तौर पर समन्वय के साथ कार्य करते हुए उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। कोविड-19 के इस समय भी स्वास्थ्य विभाग अपने कर्तव्यों का निर्वहन बखूबी कर रहा है। चम्बा जिला को एस्पिरेशनल जिलों की इनोवेशन केटेगरी में सिल्वर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है जो ये दर्शाता है कि जिले में अब केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के परिणामस्वरुप स्वास्थ्य सेवाओं के लिहाज से नए आयाम जुड़ने शुरु हो गए हैं।

Next Story