Top
शिमला

तुरंत प्रभाव से नियमित करे सरकार : बोविल ठाकुर

23 April 2020 1:00 AM GMT
तुरंत प्रभाव से नियमित करे सरकार : बोविल ठाकुर
x

हिमाचल प्रदेश अनुबन्ध शिक्षक संघ (पीटीए) के प्रदेशाध्यक्ष बोविल ठाकुर ,उपाध्यक्ष श्रीमती मधुबाला भंडारी,वरिष्ठ सलाहकार यशवन्त कंवर, पंकज कुमार, प्रदेश संयोजक डॉ. सुरेन्द्र शर्मा,सचिव राकेश कुमार,कोषाध्यक्ष राजेन्द्र जस्टा, सह सचिव ओम प्रकाश,प्रेस सचिव सुदर्शन शर्मा,कासिम खान,सन्तोष रावत आदि प्रदेश कार्यकरिणी के सभी सदस्यों ने प्रदेश सरकार के मुखिया एवं जन जन के नायक लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री जयराम ठाकुर जी एवं प्रदेश के यशस्वी क़ानूनीविद व शिक्षामंत्री श्री सुरेश भारद्वाज जी से पिछले 14 वर्षों से नियमितीकरण की राह देख रहे हजारों पीटीए /अनुबन्ध शिक्षकों को तुरंत प्रभाव से नियमित करने की मांग की है। बोविल ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में पिछले 14 वर्षों से शिक्षा की अखंड ज्योति को प्रज्ज्वलित करने वाले हजारों पीटीए शिक्षकों की निगाहें प्रदेश सरकार पर टिकी हुई है।

माननीय सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामले के कारण जो बाधाएं सरकार के समक्ष आड़े आ रही थी माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा 17 अप्रैल 2020 को उन सभी याचिकाओं को खारिज करते हुए सभी नियुक्तियों को जायज ठहराते हुए पक्ष में फैसला सुनाकर सभी बाधाओं को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया है। जैसा कि सर्वविदित ही है कि प्रदेश शिक्षा विभाग में सेवारत हजारों अनुबन्ध पीटीए शिक्षक 31 मार्च 2018 में अपना अनुबन्ध सेवा का कार्यकाल पूर्ण कर चुके थे और प्रदेश सरकार माननीय सुप्रीम कोर्ट के यथास्थिति के आदेशों के कारण अनुबन्ध पॉलिसी की 3 वर्ष की अवधि पूर्ण करने पर भी नियमित नही कर पाई थी और सरकार ने हमें पूर्ण रूप से आश्वस्त किया था कि जैसे ही यह मामला माननीय सुप्रीम कोर्ट से हल हो जाएगा, प्रदेश सरकार तुरंत प्रभाव से सभी पीटीए शिक्षकों को नियमित करेगी। इस मध्य सरकार ने सभी अनुबन्ध पीटीए व पीटीए शिक्षकों को नियमित के समक्ष वेतन बढ़ाकर सभी की आर्थिकी मजबूत ही नहीं की बल्कि माननीय सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामले को खारिज़ करवाकर हमेशा के लिए मुक्त करवाया है जिसके लिए प्रदेश सभी पीटीए शिक्षक सरकार के दिल से आभारी है।

प्रदेशाध्यक्ष बोविल ठाकुर ने प्रदेश के उन सभी हजारों अनुबन्ध कर्मचारियों को भी बधाई दी है जिनका सेवाकाल 31 मार्च 2020 को 3 वर्ष पूर्ण हुआ है और सरकार द्वारा उनके नियमितीकरण की अधिसूचना जारी की गई है। बोविल ठाकुर ने प्रदेश सरकार से निवेदन किया है कि अनुबन्ध पीटीए और पीटीए शिक्षकों के नियमितीकरण की अधिसूचना भी इस अनुबन्ध कर्मियों के साथ साथ की जानी चाहिए क्योंकि प्रदेश में अनुबन्ध की policy केवल हैं जो सभी पर समान रूप से लागू है। आज की स्थिति में अनुबन्ध पीटीए शिक्षकों को अनुबन्ध पर सेवाएं देते हुए 5 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। जबकि अनुबन्ध पॉलिसी में 3 वर्ष बाद नियमितीकरण का प्रावधान है। इसीलिए अब प्रदेश सरकार का अबिलम्ब सभी अनुबन्ध पीटीए शिक्षकों को नियमितीकरण का तौहफा देना अपरिहार्य है।

इसके अतिरिक्त जिला शिमला अध्यक्ष नवीन मेहता,जिला किन्नौर अध्यक्ष टिक्कम नेगी,जिला मंडी अध्यक्ष पवन नाईक,जिला सिरमौर अध्यक्ष देवराज कुनियाल,जिला बिलासपुर अध्यक्ष मदन ठाकुर, जिला कांगड़ा अध्यक्ष अनिल सुगा, जिला चंबा अध्यक्ष मान सिंह ठाकुर, जिला हमीरपुर अध्यक्ष विमल कुमार, जिला ऊना अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार,जिला कुल्लू अध्यक्ष उदय पराशर,जिला सोलन अध्यक्ष हरि सिंह ठाकुर, जिला लाहौल स्पीति अध्यक्ष सुरेन्द्र लांपा आदि ने प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री जयराम ठाकुर जी और आदरणीय शिक्षामंत्री जी से सभी पीटीए अनुबन्ध शिक्षकों को नियमिति करने की मांग करते हुए पूर्ण विश्वास जताया है कि प्रदेश सरकार अन्य अनुबन्ध कर्मियों के साथ ही हमे भी नियमितीकरण का तौफा जरूर प्रदान करेंगी।

Next Story