Top
मंडी

थुनाग में 180 से अधिक प्रवासी परिवारों को कपड़ा बैंक से उपलब्ध करवाए कपड़े : सुरेंद्र मोहन

9 April 2020 2:25 AM GMT
थुनाग में 180 से अधिक प्रवासी परिवारों को कपड़ा बैंक से उपलब्ध करवाए कपड़े : सुरेंद्र मोहन
x

सिराज विधानसभा क्षेत्र के उपमंडल थुनाग में अभी ठण्ड का मौसम बरकरार है तथा लाॅकडाउन के चलते आजकल कपड़े की दुकानें भी बन्द है जिसके चलते उपमण्डलाधिकारी थुनाग द्वारा प्रवासी मजदूरों को कपड़े उपलब्ध कराने का महत्वपूर्ण कार्य भी सराहनीय रहा। मीडिया को प्रेस नोट के माध्यम जानकारी देते हुए उपमण्डलाधिकारी थुनाग सुरेन्द्र मोहन ने बताया कि उपमण्डल के विभिन्न स्थानों पर काम करने आए प्रवासी परिवारों को उपमण्डलीय कपड़ा बैंक, थुनाग से विशेष वाहन द्वारा कपड़े वितरित किए गए। ये प्रवासी मजदूर उपमण्डल के भीतर चले विभिन्न निर्माण कार्यों जिनमें मिनी सचिवालय थुनाग, ट्रैकर हाॅस्टल थुनाग, टूरिज्म कल्चर सैंटर, लोक निर्माण विभाग मण्डल जंजैहली, कुथाह ,मझाखल, बखलवार आदि स्थानों पर काम करने आए हैं। । प्रवासी मजदूरों को एक विशेष वाहन भेजकर कपड़े वितरित किए गए जिससे लगभग 180 से अधिक प्रवासी परिवार लाभान्वित हुए हैं तथा सभी ने इस नेक कार्य के लिए उपमण्डलाधिकारी का तहदिल से धन्यवाद किया। इसके अलावा उपमण्डल के लगभग 66 जरुरतमन्द परिवारों को राशन किट उपलब्ध करवाई गई है।

उपमण्डल में कोरोना से निपटने के लिए “सैनिटाइजेशन टीम” का भी गठन किया गया है जिसमें जल शक्ति विभाग, अग्नि शमन विभाग, होम गॅार्ड तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व कर्मचारी शामिल है। इसके अलावा यदि उपमण्डल में कोई कोरोना पाॅजिटिव केस आता है तो उस स्थिति से निपटने के लिए भी काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग हेतू तहसीलदार थुनाग ,थाना प्रभारी जंजैहली व मैडिकल आफिसर की अध्यक्षता में एक “क्विक रिसपोन्स टीम” का गठन किया गया है जिसमें पंचायत इन्सपेक्टर, पुलिस विभाग, फार्मासिस्ट तथा पंचायत व तहसील के अन्य कर्मचारी शामिल हैं। उपमण्डलीय प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है जिसके लिए सभी तरह की तैयारियां पहलें से ही की जा रही है यद्यपि उपमण्डल में अभी तक कोई भी कोरोना का संदिग्ध मामला नहीं है।

उपमण्डलाधिकारी ने सभी लोगों से आवाहन किया कि अनावश्यक रुप से घर से बाहर न निकलें व कोई भी अफवाह न फैलाएं तथा सभी किसान व बागवान भी खेतों में काम करते समय सामाजिक दूरी बनाएं रखें। इसके अलावा उपमण्डल के सभी अभिवावकों से भी अनुरोध किया कि बच्चों को भी घर से बाहर न निकलनें दें तथा उन्हें समूह में न खेलने के लिए समझाएं।

Next Story

हमीरपुर