Top
मंडी

दिव्यांग को पीटने वाले छतरी क्षेत्र के पूर्ण चंद सहित तीन गिरफ्तार, चौथा आरोपित नाबालिक

7 Jun 2020 8:52 PM GMT
दिव्यांग को पीटने वाले छतरी क्षेत्र के पूर्ण चंद सहित तीन गिरफ्तार, चौथा आरोपित नाबालिक
x

सिराज विधानसभा क्षेत्र की उप तहसील छतरी की ग्रांम पंचायत काकड़ाधार के अति निर्धन व अनुसूचित जाति से संबंधित उतम और नरोतम पुत्र कलगी राम के दोनों दिव्यांग भाइयों की आंखोंं में मिर्ची पाउडर डालकर डंडो से निर्मम पिटाई मामले में स्थानीय सामान्य वर्ग के पूर्ण चंद पुत्र गांमू गांव सेरी नेहरा उप तहसील छतरी तथा उसके बेटे बबलू के साथ एक नेपाली मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके साथ चौथे आरोपित नाबालिक बताए जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार चारों आरोपित के खिलाफ 323,341,34 IPC सहित अनुसूचित जाति अधिनियम धारा 3(1) v के तहत थाना जंजैहली में शुक्रवार को हुई वारदात केे दूसरे दिन शनिवार को मामला दर्ज दर्ज कियााा गया जिसकेे बाद डीएसपी करसोग अरुण मोदी सहित कार्यकारी थाना मोहन जोशी सहित टीम द्वारा आज घटनास्थल पर जांच की गई।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी करसोग अरुण मोदी ने बताया कि 3 आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा नाबालिक को 41A नोटिस पर छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि उन्हें गोहर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

क्या है मामला

स्थानीय गांव के लोगों के अनुसार कि उपरोक्त पीड़ित परिवार के सभी सदस्य दिव्यांग है जिनमें माता-पिता के साथ 3 बच्चे शामिल हैं जिन्हें अक्सर पूर्ण चंद तथा उनके कुछ अन्य लोग परेशान करते हैं।

जंजैहली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामला शुक्रवार का है हालांकि पीड़ित थाने मैं अपनी शिकायत लेकर के आए थे जिनका शुक्रवार को मेडिकल चेक अप सीएससी जंजैहली में करवाया गया तथा उनकी शिकायत के आधार पर रपट भी दर्ज की गई थी मगर कुछ मेडिकली कागजात के कारण मामला दर्ज नहीं हो पाया जिसे शनिवार को दर्ज कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर करीब नो बजे उपरोक्त दोनों गूंगे बहरे भाइयों को स्थानीय सामान्य वर्ग के पूर्ण चंद तथा उसके कुछ साथी द्वारा आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर डंडों से बेरहमी से पीटा गया तो आसपास के लोगों ने उन्हें बड़ी मशक्कत से बचा लिया और जंजैहली थाने किसी गाड़ी में भेज दिया । जानकारी मिली है कि सामान्य वर्ग के लोग उनकी जमीन को हड़पना चाहते हैं जिस कारण उन्हें उनके साथ यह मारपीट भी की है।

Next Story

हमीरपुर