Top
नाहन

दूसरे चरण में हेमराज राणा ने दिया सबसे बेहतर सुझाव

14 April 2020 5:04 AM GMT
दूसरे चरण में हेमराज राणा ने दिया सबसे बेहतर सुझाव
x

जिला प्रशासन सिरमौर द्वारा डीसी सिरमौर फेसबुक पेज पर कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में हर हफ्ते लोगों से सुझाव मांगे जा रहे हैं जिसके दूसरे चरण में लॉकडाउन हट जाने की स्थिति में लोग सोशल डिस्टेंसिंग कैसे बनाकर रख सकते हैं, से सम्बंधित सुझाव मांगे गए थे जिसमे सबसे बेहतर सुझाव शिलाई के रहने वाले हेमराज राणा का दर्ज हुआ है।

उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परुथी ने कहा है क्योंकि लॉकडाउन अब मई 3 तक जारी रहेगा इसलिए जनता सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा की वह हर हफ्ते अपने बहुमूल्य सुझाव डीसी सिरमौर फेसबुक पेज पर देते रहे।

हेमराज राणा ने बताया की वह बिजली बोर्ड में सहायक के पद पर शिलाई क्षेत्र में तैनात हैं। जब उन्हें पता चला की जिला प्रशासन ने आम जनता से सुझाव मांगे हैं तो उन्होंने तुरंत अपने सुझाव डीसी सिरमौर फेसबुक पेज पर दे डाले। उन्होंने बताया की उनके सुझावों को पहला स्थान मिला है और वह इस बात पर बेहद गौरव महसूस कर रहे हैं तथा इसके लिए उन्होंने उपायुक्त सिरमौर का धन्यवाद भी किया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा की वह भी अपने सुझाव डीसी सिरमौर फेसबुक पेज पर दें और जिला प्रशासन का इस महामारी से लड़ने में सहयोग करें।

हेमराज राणा ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने को लेकर सुझाव दिए थे की हमे एक जिम्मेदार नागरिक के नाते बिना किसी प्रतिबंध के सोशल डिस्टेंस रखना होगा। हमें लोकडाऊन हटने के बाद भी बिना पुलिस व प्रशासन के आदेश के भी अपनी मानसिकता बदलनी होगी तभी हम एक शिक्षित नागरिक कहलाएंगे। अगर लोकडाऊन हट जाएगा तो भी हमें हर नागरिक से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए इस प्रक्रिया को जीवन भर करना चाहिए ताकि हम ऐसी बिमारियों से बच सके। लोकडाऊन के बाद भी हमे सामान्य दिनचर्या में भी सेनेटाइजर का प्रयोग करते रहना चाहिए ताकि हम सुरक्षित रह सके। हमें लोकडाऊन के बाद भी कतारो में खड़े होकर खरीदारी करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।

Next Story

हमीरपुर