Top
चंबा

नगर परिषद अध्यक्ष मनोज चड्ढा ने 35 लोगों को दिए जॉब कार्ड

10 July 2020 7:59 PM GMT
नगर परिषद अध्यक्ष मनोज चड्ढा ने 35 लोगों को दिए जॉब कार्ड
x

शुक्रवार को नगर परिषद अध्यक्ष मनोज चड्ढा ने मुख्यमंत्री शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत प्रथम चरण में 35 लोगों को जॉब कार्ड वितरित किए। कोरोना महामारी के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे शहरी क्षेत्रों के लोगों को राहत देने के लिए सरकार की ओर से इस योजना को आरम्भ किया गया है जिसका लाभ अब डलहौज़ी में लोगों को मिलना शुरू हो गया है । डलहौजी के 200 लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा जिसके तहत इन लोगों को 120 दिन का रोजगार दिया जाएगा।

कामगारों के लिए स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि कामगार को उसके हुनर के अनुरुप काम दिया जाए। नगर परिषद अध्यक्ष ने कहा कि देश में हिमाचल एक ऐसा राज्य है जहां शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत लोगों को रोजगार दिया जा रहा है। उन्होंने योजना शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया। उन्होंने कहा कि योजना 15 जुलाई से शुरू होगी। इसके तहत 200 आवेदनकर्ताओं में से प्रथम चरण में शुक्रवार को 35 को जॉब कार्ड दिए गए हैं बाकी को भी जल्द दिए जाएंगे।

इस मौके पर नगर परिषद डलहौजी की कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल, उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार, पार्षद हरप्रीत सिंह, तिलकराज व निर्मला देवी तथा कनिष्ठ अभियंता संजीव शर्मा उपस्थित थे।

Next Story

हमीरपुर