Top
ऊना

पालकवाह क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों का डीसी ने जाना हाल, बाजार का निरीक्षण भी किया

14 May 2020 8:19 AM GMT
पालकवाह क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों का डीसी ने जाना हाल, बाजार का निरीक्षण भी किया
x

उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने आज क्वारंटीन सेंटर पालकवाह में रहे रहे लोगों का हाल जाना। उन्होंने क्वारंटीन सेंटर में खाने-पीने तथा अन्य सुविधाओं के बारे में लोगों से बातचीत की और उन्हें कहा कि सैंपल नेगेटिव आने के बाद उन्हें होम क्वारंटीन के लिए भेज दिया जाएगा। उन्होंने शौचालयों व साफ सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण किया और शौचालयों को बार-बार सैनिटाइज करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम हरोली गौरव चौधरी भी डीसी के साथ रहे और उन्होंने बताया कि पालकवाह में अभी 78 व्यक्ति रह रहे हैं और जैसे-जैसे उनके कोरोना टेस्ट के रिजल्ट नेगेटिव आ रहे हैं, उन्हें घरों को भेजा जा रहा है। इस दौरान सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा तथा डॉ. अजय अत्री ने उपायुक्त को टेस्टिंग व अन्य व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

डीसी को गुजरात के गांधीनगर से अपनी गाड़ी में लौटे एक परिवार ने बताया कि डॉक्टरों ने कोरोना सैंपल ले लिया गया है और अब रिपोर्ट आना बाकी है। क्वारंटीन सेंटर में अच्छी सुविधाएं मिल रही हैं। इसी तरह अहमदाबाद से लौटे पूबोवाल के दंपत्ति ने बताया कि ऊना तक पहुंचने में दो दिन लग गए और अब पालकवाह क्वारंटीन सेंटर में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक छोटी बच्ची भी उनके साथ है और प्रशासन की ओर से बच्ची को दूध भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। क्वांरटीन सेंटर में सभी सुविधाएं मिल रही हैं और तैनात कर्मचारी भी पूर्ण सहयोग कर रहे हैं।

उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि अब रेड जोन से आने वाले लोगों के चार दिन बाद सैंपल लिए जाएंगे और फिर टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें घरों को जाने की अनुमति दी जाएगी। जहां पर उन्हें होम क्वांरटीन में रहना होगा।

टाहलीवाल बाजार का किया निरीक्षण

क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण करने के बाद डीसी ने एसडीएम के साथ टाहलीवाल बाजार का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोविड गाइडलाइन्स का पालन न करने वाले दुकानदारों के चालान भी काटे। कुछ दुकानदारों के पास पॉलीथिन भी पाया गया। डीसी संदीप कुमार ने एसडीएम हरोली को नियम न मानने वाले दुकानदारों को दुकानें बंद रखने के निर्देश दिए।

मैहतपुर बैरियर का जायजा लिया

इसके बाद उपायुक्त ऊना ने एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल के साथ संतोषगढ़ बाजार का निरीक्षण किया और साथ ही मैहतपुर बैरियर पर भी जांच की। इस दौरान उन्होंने बैरियर पर तैनात कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

Next Story

हमीरपुर