Top
हमीरपुर

पुंछ में हमीरपुर के गलोड़ का जवान शहीद, दो महीने बाद होनी थी शादी

31 July 2020 11:40 PM GMT
पुंछ में हमीरपुर के गलोड़ का जवान शहीद, दो महीने बाद होनी थी शादी
x

पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। हर दिन जम्मू-कश्मीर की नियत्रंण रेखा व अंतराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी कर रहा है। इसी कड़ी में पाक सेना ने पुंछ जिले के कस्बा-किरनी तथा बालाकोट सेक्टर में शुक्रवार देर रात के बाद संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की जिसमें हमीरपुर का एक जवान शहीद हो गया है।

हमीरपुर जिला के खास गलोड़ गांब का 25 वर्षीय सैनिक रोहन कुमार पुत्र रसील सिंह जम्मू कश्मीर के पूंछ में गत रात आंतकी हमले में शहीद हो गया। जिसकी सूचना शनिवार सुबह परिजनों को मिली। जिसके बाद पूरा गांब शहीद सैनिक रोहन के दुख में डूब गया। रोहन अपने माता पिता का इकलौता बेटा था जोकि देश की रक्षा की खातिर शहीद हो गया। खास गलोड के रोहिन कुमार के पिता रसील सिंह हलवाई का काम करते हैं। रोहिन कुमार की दो माह बाद नवंबर माह में शादी होने वाली थी। घर में परिवार के सदस्‍य उनकी शादी की तैयारियों में जुटे थे। इस बीच सैनिक के शहीद होने की खबर से परिवार टूट गया है। परिवार के सदस्‍यों को सैनिक बेटे की शादी का बेसब्री से इंतजार था।

रोहिन कुमार 2016 में सेना में शामिल हुआ था। 24 की उम्र में बेटे की शहादत से परिवार रो रोकर बेहाल है। पिता ने हलवाई का काम कर बेटे को पढ़ा लिखाकर देश सेवा के लिए भेजा था। लेकिन सैनिक बेटा परिवार का ज्‍यादा समय तक सहारा नहीं बन पाया।उसकी एक बड़ी बहन है जिसकी शादी हो चुकी है। वही अढ़ाई साल पहले पंजाब रेजीमेंट में भर्ती हुए शहीद रोहन की 2 माह बाद शादी थी। जिसके लिए रोहन के घर छुट्टी पर आना था।

वही शहीद रोहन के माता पिता बेटे की शादी की तैयारियों में जुटे थे वही अब बेटे के शहीद होने की खबर सुनकर शहीद के माता पिता बेशुध पड़े हैं। वही शहीद रोहन की पार्थिव देह आज शाम तक घर पहुंचने की उम्मीद है तथा रविवार को शहीद का अंतिम संस्कार होने की उम्मीद है।

Next Story