Top
ऊना

पुलिस ने की खनन को लेकर की बड़ी करवाई,खनन करते हुए पोकलेन काबू

12 July 2020 9:34 PM GMT
पुलिस ने की खनन को लेकर की बड़ी करवाई,खनन करते हुए पोकलेन काबू
x

जिला ऊना के अधीन आते थाना हरोली की पुलिस ने खनन को लेकर की बड़ी करवाई करते हुए एक पोकलेन को पकड़ा है । जिस पर पुलिस ने माइनिग एक्ट और एमवी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पोकलेन को जब्त कर लिया है। हालाँकि सारे मामले में चालक मौके से फरार हो गया।

जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी टाहलीवाल के इंचार्ज ए एस आई अशोक कुमार पर आधारित टीम ने पंजाब हिमाचल सीमा पर अवेद खनन करती पोकलेन को पकड़ा, हलाकि चालक, वहां से भागने में सफल रहा। लेकिन पुलिस ने मौके से पोकलेन को काबू कर लिया , इस सारे मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी मनोज कौंडल ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि स्वा में खनन हो रहा है । जिस कारण आस पास के लोग भी काफी परेशान थे । आज सूचना प्राप्त हुई कि स्वा में एक पोकलेन मशीन खनन कर रही है । तुरन्त टाहलीवाल चौकी प्रभारी ए एस आई अशोक कुमार ने करवाई करते हुए, बताई हुई जगह पर पहुचे, और पाया कि वहाँ पोकलेन द्वारा खन्नन किया जा रहा है । पुलिस टीम को देख कर पोकलेन मशीन का चालक वहां से फरार हो गया ,पुलिस ने माइनिग एक्ट और एमवी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पोकलेन को एक ट्राले की मदद से पुलिस लाइन झलेड़ा पहुचा दिया है।

वही इस मामले पर और अधिक जानकारी देते हुए मनोज कौंडल ने कहा कि पुलिस खनन ओर नशा माफिया के खिलाफ इस प्रकार निरन्त कार्य करती रहेगी। ताकि क्षेत्र से इन माफियाओं का सफाया हो सके। उन्होंने कहा कि जनता को भी इन चीजों को लेकर पुलिस प्रशासन का साथ देना चाहिए ताकि खन्नन ओर नशे को बढ़ावा देने वालो का सफाया किया जा सके।

इस मामले को लेकर पुलिस प्रशाशन पर दवाव भी बनाया जा रहा है लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि किसी भी प्रकार की रियात ऐसे मामलों में नही दी जाएगी।

Next Story