Top
हमीरपुर

प्रदेश में कोरोना से एक और मौत हमीरपुर के बुजुर्ग की नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत

8 Aug 2020 7:48 PM GMT
प्रदेश में कोरोना से एक और मौत हमीरपुर के बुजुर्ग की नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत
x

श्री लाल बहादुर शास्त्री मैडीकल कालेज एवं समर्पित कोविड अस्पताल नेरचौक में कोरोना से हमीरपुर निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गई है। हमीरपुर निवासी बुजुर्ग को 28 जुलाई को नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। वह किडनी रोग से भी पीड़ित था। जिला प्रशासन ने स्वजनों को सूचित कर दिया है। बुजुर्ग का अंतिम संस्कार नौ अगस्त को किया जाएगा। मंडी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि बलवीर सिंह (74) पुत्र नेक सिंह निवासी हमीरपुर को यहां 28 जुलाई को रैफर करने के बाद दाखिल किया गया था, जो किडनी रोग से भी ग्रसित था और खून की कमी से भी जूझ रहा था। उसे नियमित डायलिसिस दिया गया लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

वहीँ प्रदेश में शनिवार को खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव सिंह तोमर व ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की पत्नी की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। जिला सिरमौर में शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री के स्वजनों के सैंपल लिए गए थे। शनिवार दोपहर आई रिपोर्ट में उनकी पत्नी, बेटी, सास, भतीजा-भतीजी सहित 13 रिश्तेदारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बलदेव सिंह तोमर, उनका बेटा, बेटी, पत्नी व नौकर भी संक्रमित पाए गए हैं। भाजपा के छह पदाधिकारियों व कार्यकर्ताआंे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

शनिवार को 127 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी, जबकि 114 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वस्थ होने वालों में 83 सोलन से, 21 मंडी से, नौ शिमला से, कांगड़ा और ऊना से चार-चार, सिरमौर से तीन और हमीरपुर से दो केस हैं। पॉजिटिव पाए लोगों में 43 चंबा से, 24 सिरमौर से, 17 सोलन से, हमीरपुर कांगड़ा व मंडी से आठ-आठ, कुल्लू से चार शिमला व ऊना से एक-एक केस है।

Next Story