Top
कुल्लू

बखूबी निभा रही है पुलिस कोरोना वाॅरियर की भूमिका: गोविंद ठाकुर

2 Jun 2020 3:44 AM GMT
बखूबी निभा रही है पुलिस कोरोना वाॅरियर की भूमिका: गोविंद ठाकुर
x

वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना संकट ने लगभग अढाई माह पहले दस्तक दी थी और उसी दिन से पुलिस ने लाॅक-डाउन एवं कफ्र्यू को जिस मुस्तैदी के साथ सफलता प्रदान की, वह सराहनीय है। वह मंगलवार को ढालपुर मैदान में फ्रंटलाईन कोरोना वारियर्ज की भूमिका निभा रहे पुलिस जवानों को सम्मानित करने के लिए आयोजित समारोह में बोल रहे थे। इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया और मैदान में पुलिस के जवान एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर खड़े थे।

गोविंद ठाकुर ने कहा कि पुलिस बलों ने लोगों को कोरोना से बचाने के लिए तथा नियमों व दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित बनाने के लिए शहरों में तथा गांवों में चप्पे-चप्पे पर मोर्चे को संभालते हुए रात-दिन इमानदारी के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन किया। हर राहगीर को कोरोना के बारे में जागरूक किया। एहतियात बरतने के बारे में जागरूक किया। मंत्री ने कहा कि पुलिस के इस प्रकार के प्रयासों का प्रत्येक नागरिक को सम्मान करना चाहिए।

वन मंत्री ने पुलिस के जवानों को पुष्प प्रदान करके उन्हें सम्मानित किया। ग्रामीण महिला जानकी ठाकुर ने अपने जन्म दिन के अवसर पर सभी पुलिस जवानों सहित क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाॅफ को लगभग 400 मास्क वितरित किए। मंत्री ने इस पुण्य के कार्य के लिए जानकी ठाकुर की प्रशंसा की और उन्हें जन्म दिन की बधाई दी।

जानकी देवी के पिता अशोक ठाकुर द्वारा मुख्यमंत्री कोविड-19 राज्य आपदा राहत कोष के लिए एक लाख की राशि जबकि राम चंद द्वारा 25 लाख की राशि प्रदान करने के लिए वन मंत्री ने दोनों का आभार प्रकट किया।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने धन्यवाद करते हुए कहा कि पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए हर समय तत्पर है और कोरोना संकट के दौरान बिना किसी छुट्टी के पुलिस के जवान दिन-रात मोर्चे पर डटे हैं और अपनी सेवाएं इमानदारी के साथ दे रहे हैं।

Next Story

हमीरपुर