Top
चंबा

बाहर से आने वाले लोगों को क्वॉरेंटाइन प्रोटोकॉल व्यवस्था का पालन सुनिश्चित करना होगा

8 May 2020 4:06 AM GMT
बाहर से आने वाले लोगों को क्वॉरेंटाइन प्रोटोकॉल व्यवस्था का पालन सुनिश्चित करना होगा
x

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि चुराह क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों को पांच स्तरीय निगरानी व्यवस्था के तहत क्वॉरेंटाइन प्रोटोकॉल व्यवस्था का पालन सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जनहित में वर्तमान परिस्थितियों के अनुरूप प्रभावी निगरानी व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए इमोशनल सेंटीमेंटल भाव दरकिनार किया जाना चाहिए ।

हंसराज आज यहां कोविड -19 वायरस के संक्रमण से एहतियात व बचाव के तौर पर जारी लॉकडाउन व कर्फ्यू अवधि के दौरान उपमंडल स्तर पर की गई विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए खंड विकास कार्यालय के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे ।

उन्होंने बताया कि उपमंडल चुराह के तहत 1016 लोगों को होमक्वॉरेंटाइन किया गया है । पंचायत स्तर पर स्कूल भवनों इत्यादि में 39 लोग व राजकीय महाविद्यालय तीसा और कस्तूरबा गांधी छात्रावास के परिसर में बनाए गए संस्थागत क्वॉरेंटाइन सेंटर में दो लोगों को रखा गया है ।

पंचायत स्तर पर होम क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों की समुचित निगरानी के लिए उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अतिरिक्त स्थानीय स्तर पर तैनात सरकारी कर्मचारियों आशा वर्कर, वन विभाग के फील्ड कर्मचारियों, शिक्षकों को जिम्मेवारी के साथ कार्य व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा । उपमंडल प्रशासन को लॉकडाउन व कर्फ्यू नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ विधानसभा उपाध्यक्ष ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए । हंसराज ने क्षेत्र के फ्रंट लाइन कोरोना योद्धाओं को आयुर्वेदिक विभाग के माध्यम से इम्यूनिटी बूस्टर क्षाय उपलब्ध कराने को कहा ।

पुलिस विभाग को प्रशासन द्वारा इशू किए गए कर्फ्यू पास की दिनांक वार वैधता जांचने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अकारण वाहन चालकों के खिलाफ कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाए । सार्वजनिक सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वितरित किए जाने वाले राशन को लेकर विभागीय अधिकारी ने बैठक में अवगत किया कि मई माह के दौरान राशन की उपलब्धता को सुनिश्चित कर लिया गया है ।

कृषि विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को उपलब्धता और मांग के अनुरूप विभिन्न फसलों के बीज उपलब्ध करवाए जा रहे हैं । बैठक के दौरान उपमंडल अधिकारी हेमचंद्र वर्मा ने इस दौरान स्थानीय प्रशासन द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की क्रमवार जानकारी प्रदान की ।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष चुराह ताराचंद, प्रधान ग्राम पंचायत भांजराडू कृष्णा महाजन ,खंड विकास अधिकारी भवनेश चड्डा, नायब तहसीलदार लतीफ मोहम्मद, उप मंडलीय आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ केशव वर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण अमित कुमार, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सनी गुलेरिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे ।

Next Story