Top
कुल्लू

बिजली के पोल पर चढ़े युवक को लगा करंट,95 प्रतिशत जला

25 May 2020 5:40 AM GMT
बिजली के पोल पर चढ़े युवक को लगा करंट,95 प्रतिशत जला
x

जिला मुख्यालय कुल्लू के लग वैली चौक के साथ लगते बिजली के पोल से एक युवक को करंट लग गया है। बिजली के पोल में धमाका हो गया और इससे खंबे में चढ़ा टेक्नीशियन के कपड़ों में आग लग गई और वह झुलस गया। इस दौरान व्यक्ति का पैर खंबे के बीच फंस गया। घटना के बाद लोगों को हुजूम मौके पर जुट गया।

हादसे में युवक 95 प्रतिशत जल गया है। करीब 20 मिनट तक युवक बिजली के पोल में ही लटका रहा। उसके बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने घायल युवक को कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतारा और क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार के लिए पहुंचाया। युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे वहां से पीजीआई रेफर कर दिया है। युवक की टांगें बिजली की तार में फंसी हुई थी जिस कारण दमकल विभाग के कर्मचारियों को युवक को नीचे उतारने में परेशानी का सामना करना पड़ा है। करंट से झुलसने वाले युवक की पहचान 32 वर्षीय मान सिंह पुत्र राधू देवी निवासी नियूली सैंज के रूप में हुई है।

स्थानीय लोगों का गुस्सा बिजली विभाग और काम करवा रहे ठेकेदार के प्रति फूटा। हादसे के दौरान यहां गहमागहमी का माहौल बना रहा। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को शांत किया। बताया जा रहा है कि उक्त युवक ठेकेदार के पास काम करता है और यहां तूफान से हुए तारों को नुकसान के चलते बिजली लाइनों को ठीक करने का काम चला हुआ था। इस दौरान बिजली बोर्ड के अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। हालांकि बिजली बोर्ड के एसडीओ प्रकाश विमल का कहना है कि इस पोल पर काम करने के लिए अभी शटडाउन नहीं लिया गया था।युवक किसकी अनुमति से पाेल पर चढ़ा यह विभाग को पता नहीं है।

विभाग की मानें तो इस पोल तक बिजली की लाइन का शटडाउन नहीं लिया गया था। ऐसे में इस हादसे के लिए बोर्ड जिम्मेवार है या फिर ठेकेदार यह जांच के बाद ही पता चलेगा। लेकिन इस हादसे से बोर्ड और ठेकेदार दोनों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग गया है। बहरहाल पुलिस ने इस घटना की तहकीकात शुरू कर दी है।एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस घटना काे लेकर अभी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ पुलिस कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाएगी।

इस अवसर पर वन मंत्री ने मान सिंह के रिश्तेदारों को सरकार की ओर से हरसंभव सहायता का भरोसा दिया। गोविंद सिंह ने मौके पर ही फौरी राहत के रूप में 15 हजार रुपए और अपनी ओर से भी 25 हजार रुपए की नकद राशि प्रदान की।

Next Story

हमीरपुर