Top
चंबा

बैरा सियूल पावर स्टेशन सुरंगानी में डेढ़ टन का रिंग कामगार पर गिरी , दर्दनाक मौत

26 Jun 2020 8:23 PM GMT
बैरा सियूल पावर स्टेशन सुरंगानी में डेढ़ टन का रिंग कामगार पर गिरी , दर्दनाक मौत
x

एनएचपीसी के बैरा सियूल पावर स्टेशन सुरंगानी में शुक्रवार को एक हादसे में मजदूर की जान चली गई। इस दर्दनाक हादसे में पावर स्टेशन के मरम्मत कार्य में जुटी निजी कंपनी के कामगार की भारी भरकम लोहे के रिंग के नीचे दबने से मौत हो गई जिसकी पहचान तेज नारायण तिवारी पुत्र उमा शंकर वासी गांव परसिया जिला रोहतांश बिहार के तौर पर की गई है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का मेडिकल कॉलेज चंबा में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक पूर्वाचल निजी कंपनी में कार्यरत तेज नारायण तिवारी शुक्रवार सवेरे पावर हाउस परिसर में काम कर रहा था। इसी दौरान अचानक भारी भरकम लोहे के रिंग के गिरने से चपेट में आकर नीचे दब गया। इस लोहे के रिंग का भार करीब एक टन के आस- पास था। तेज नारायण तिवारी पर लोहे का रिंग गिरता देख आस पास काम में जुटे सहयोगियों ने तुरंत हरकत में आते हुए उसे उठाकर नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। जहां मौजूद चिकित्सक ने तेज नारायण तिवारी को मृत घोषित करार दे दिया। इसी बीच घटना की सूचना पाते ही सुरंगानी पुलिस चौकी के प्रभारी एएसआई राजेश तेजा की अगवाई में टीम ने अस्पताल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया।

पुलिस ने तेज नारायण तिवारी के सहयोगियों के ब्यान आदि दर्ज करने की प्रक्रिया निपटाने के उपरांत मेडिकल कालेज चंबा में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस ने मामलें मे धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर आगामी तफ्तीश शुरू कर दी है। डीएसपी सलूणी रामकरण ने मामले की पुष्टि की है।

Next Story

हमीरपुर