Top
चंबा

भटियात में नायब तहसीलदार सहित होमगार्ड व पुलिस के 32 जवान होम क्वारंटाइन

https://www.dalhousiehulchul.com/uploads/5568d5b6be8932e4a754482aea984d27.jpg
18 April 2020 8:28 PM GMT
भटियात में नायब तहसीलदार सहित होमगार्ड व पुलिस के 32 जवान होम क्वारंटाइन
x

जिला चंबा के भटियात क्षेत्र स्थित थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में रखे व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन व पुलिस सतर्क हो गए हैं। इसके संपर्क में आए परिवार के सदस्यों, पुलिस तथा होमगार्ड जवानों सहित नायब तहसीलदार सिहुंता को भी होम क्वारंटाइन किया गया है। इनमें नायब तहसीलदार, हटली बैरियर पर तैनात 13 पुलिस जवान, सिहुंता पुलिस चौकी के 11 कर्मचारी, पांच होमगार्ड के अलावा थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में सेवाएं दे रहे तीन होमगार्ड शामिल हैं। पुलिस व प्रशासन किसी भी तरह का कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। सिहुंता पुलिस चौकी और हटली बैरियर के स्टाफ को क्वारंटाइन में रखा गया है। उनकी जगह नया स्टाफ तैनात किया है।

पॉजिटिव आए युवक कारण मामला बिगड़ा

पिछले कल थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में रखा एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है। यह पंजाब डेराबस्सी से चंबा पहुंचा था। हटली बैरियर पर पुलिस कर्मियों से उलझने के चलते उसे अन्य के साथ पुलिस चौकी सिहुंता ले जाया गया था। जहां पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अब यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है। इसके चलते सिहुंता चौकी और हटली बैरियर के स्टाफ को क्वारंटाइन पर भेजकर नया स्टाफ तैनात किया है। बता दें कि पिछले कल सिहुंता क्षेत्र का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया था। यह व्यक्ति 27 मार्च को पंजाब के डेराबस्सी से जैसे तैसे चंबा बॉर्डर पर पहुंचा था। दो अप्रैल को इसे क्वारंटाइन पर थुलेल में रखा गया था।

एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन किया

चंबा के एसपी डॉ. मोनिका ने कहा कि थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस द्वारा और सतर्कता बरती जा रही है। शनिवार को पुलिस व होमगार्ड के कुल 32 जवानों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन किया गया है। लोगों से अपील है कि वे अपनी सुरक्षा सहित अन्य लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें।

उचित कदम उठाए

भटियात के एसडीएम बच्चन सिंह ने कहा कि क्षेत्र में नायब तहसीलदार सहित पुलिस व होमगार्ड जवान क्वारंटाइन किए गए हैं। प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर उचित कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है, ताकि भविष्य में इस तरह का कोई भी मामला सामने न आए। लोगों से अपील है कि वे सरकार व प्रशासन द्वारा जारी प्रत्येक दिशा-निर्देश का पूरी ईमानदारी के साथ पालन करें।

Next Story