Top
नाहन

भरमौर से लेकर सिरमौर तक लोगों ने सुनी मोदी के मन की बात : डॉ. बिन्दल

26 April 2020 3:34 AM GMT
भरमौर से लेकर सिरमौर तक लोगों ने सुनी मोदी के मन की बात : डॉ. बिन्दल
x

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो पर ‘मन की बात’ भरमौर से लेकर सिरमौर तक हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं और आम जन ने सुनी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मन की बात में कोरोना महामारी के दृष्टिगत मास्क पहने, प्राचीन भारतीय चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद और भारतीय संस्कृति से पूर्ण रूप से जुड़े रहने पर जोर दिया।

डॉ. बिन्दल ने आज स्वयं अपने नाहन स्थित आवास में रेडियो पर नरेन्द्र मोदी के मन की बात सुनी। उन्होंने मन की बात के उपरांत प्रदेश के 17 भाजपा जिला अध्यक्षों व पदाधिकारियों से नरेन्द्र मोदी के मन की बात में किए गए आहवान को आत्मसात करने और अन्य कार्यकर्ताओं को भी प्रेरित करने का आग्रह भी किया।

डॉ. बिन्दल ने कहा कि यह अत्यंत गौरव की बात है कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी ने आपने सम्बोधन में देशवासियों से अपनी संस्कृति जीवित रखते हुए उससे जुड़े रहने का आहवान किया। श्री मोदी ने कोरोना वायरस के खतरों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हमें कभी भी अति-आत्मविश्वास में नहीं पड़ना चाहिए, क्योंकि कहा भी गया है, सावधानी हटी, दुर्घटना घटी।

नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी को संदर्भित करते हुए कहा कि दो गज की दूरी है बहुत जरूरी, और मास्क अवश्य पहनने का आहवान देशवासियों से किया।

डॉ. बिन्दल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नडडॉ जी के आहवान पर पहले ही हिमाचल में मास्क बनाने और इसके वितरण का कार्य भाजपा महिला मोर्चा की बहनों द्वारा बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। हिमाचल में अभी तक 11,46,916 फेस कवर यानि मास्क बना कर बांटे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि मास्क बनाने के कार्य को और अधिक तीव्र किया जा रहा है।

डॉ. बिन्दल ने कहा कि फेस कवर, सेनेटाईजर और सोशल डिस्टेंसिंग कोरोना के विरूद्ध हमारे हथियार हैं जिनके इस्तेमाल से हम कोरोना को हरा सकते हैं।

डॉ. बिन्दल ने कहा कि हम कोरोना की जंग में लॉक डॉउन और कफर्यू के आखिरी पड़ाव पर हैं और हम सबको पहले की तरह इसका पालन करना है। उन्होंने कोरोना की लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार का साथ देने के लिए देश और प्रदेशवासियों का आभार जताया। उन्होंने हिमाचलवासियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों ने सिद्ध कर दिया है कि संकट की घड़ी में समस्त प्रदेशवासी एकजुट हैं।

डॉ. बिन्दल ने प्रदेश सरकार के निर्णयों को सराहा और श्री जयराम ठाकुर धन्यवाद दिया कि उन्होंने कोटा से 105 विद्यार्थियों की घर वापसी की। दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा में विभिन्न स्थानों से प्रदेश में आने वाले हिमाचलियों द्वारा ऑनलाईन आवेदन करने पर हिमाचल आने की अनुमति पर भी खुशी जाहिर की।

विकासात्मक गतिविधियों को शुरू होना व्यापारिक संस्थानों की समय में बढ़ौतरी व अन्य छोटी बड़ी दुकानों के खोलने के निर्णय को स्वागत योग्य कदम बताते हुए जनता से दो गज की दूरी बनाए रखने की अपील की।

डॉ. राजीव बिन्दल ने बताया कि प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा अभी तक 3,44,850 फूड पैकेट, 86,154 मोदी राशन किट, 11,46,916 फेस कवर यानि मास्क, पीएम केयरर्स फड 1,58,58,422 रुपये, सीएम कोविड फंड 5,15,52,870 रुपये का योगदान भाजपा ने दिया है।

Next Story