Top
चंबा

भलेई के गांव लमणी में आग लगने से मकान जलकर राख , झुलसी 17 वर्षीय युवती

25 May 2020 11:35 PM GMT
भलेई के गांव लमणी में आग लगने से मकान जलकर राख , झुलसी 17 वर्षीय युवती
x

उपमंडल सलूणी के तहत आने वाली ग्राम पंचायत भलेई के गांव लमणी में मंगलवार तडक़े एक मकान में भयंकर आग भड़क गई। अग्निकांड में 17 साल की लड़की झुलस गई। कुछ देर में ही दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया। अग्निकांड में सिमरन पुत्री राजकुमार झुलस गई। जिसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा में दाखिल करवाया गया है। घर जलने की सूरत में अब प्रभावित महिला व उसके दो बेटों का परिवार अब पड़ोसियों के घर में रात गुजारने को मजबूर हो गया है।

मंगलवार तडक़े करीब पौने तीन बजे लमणी गांव में कमला देवी पत्नी स्वर्गीय चतर सिंह के दोमंजिला मकान में अचानक आग लग गई। दोमंजिला घर की एक मंजिल में कमला देवी अपने बेटे राजकुमार के साथ रहती है, जबकि दूसरी मंजिल में महिला का दूसरा बेटा विपन कुमार परिवार के साथ रहता है।

आग लगने के संबंध में घर में सो रहे सभी लोगों को उस समय पता चला जब रसोई में रखा एक सिलेंडर आग की चपेट में आने से फट गया। सिलेंडर फटने का धमाका सुनकर घर में सो रहे लोग जब उठे उनके घर से आग की तेज लपटें उठ रही थीं। वहीं सिलेंडर का धमाका सुनकर गांववासी फौरन मौके पर पहुंच गए।

घर के सदस्यों सहित ग्रामीण आग पर काबू पाने में जुट गए। वहीं दमकल चौकी बनीखेत को भी घटना की जानकारी दी गई। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी वाहन के साथ लमणी गांव में पहुंच गए, लेकिन घटनास्थल तक सडक़ न होने के कारण दमकल वाहन वहां नहीं पहुंच सका। जिसके बाद दमकल विभाग के जवानों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से काफी मशक्कत के

बाद आग पर तो काबू पा लिया। लेकिन इस घटना में घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया। वहीं घर के अंदर रखी खाद्य सामग्री व अन्य सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। उधर घटना की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार भलेई पुरुषोत्तम कुमार व पटवारी भलेई सुशील कुमार भी मौके पर पहुंच गए थे।

एसडीएम सलूणी किरण भडाना का कहना है घटना की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार भलेई पुरुषोत्तम कुमार व पटवारी सुशील कुमार को मौका पर भेजा गया। प्रभावितों को हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर ली है। वहीं प्रभावितों को मौके पर ही तीस-तीस हजार की फौरी सहायता राशि प्रदान कर दी गई है। प्रभावित को अन्य जो भी जरूरत होगी, प्रशासन उनकी हर संभव मदद करेगा।

Next Story

हमीरपुर