Top
मंडी

मंडी, कुल्लू व लाहुल स्पीति के युवाओं को सेना में भर्ती का मौका

31 July 2020 9:46 PM GMT
मंडी, कुल्लू व लाहुल स्पीति के युवाओं को सेना में भर्ती का मौका
x

तीन जिलों के युवाओं को भारतीय थल सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा। सेना तीन जिलों मंडी, कुल्लू और लाहुल स्पीति के युवाओं के भर्ती रैली का आयोजन करने जा रही है। भर्ती निदेशक भर्ती कार्यालय मंडी कर्नल एम राजाराजन ने बताया यह भर्ती एक से 14 अक्टूबर तक मंडी के पड्डल मैदान या प्रिथी सैन्य स्टेशन रामपुर या 14 गोरखा प्रशिक्षण केंद्र सुबाथू में हो सकती है। लिखित परीक्षा 31 जनवरी 2021 को होगी। भर्ती रैली सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी, सैनिक तकनीकी, सैनिक तकनीकी (एविएशन), सैनिक तकनीकी (गोला बारूद परीक्षक) और सैनिक तकनीकी (नर्सिंग सहयोगी) पदों के लिए होगी।

इच्छुक युवा भर्ती के लिए सात अगस्त से 20 सितंबर तक भारतीय थल सेना की अधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण के बाद उम्मीदवार इसी वेबसाइट पर लॉग इन करके आवेदन की स्थिति पर अपना पंजीकरण सबमिट हुआ या नहीं की पुष्टि अवश्य करें।

केवल ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवार ही भर्ती में भाग ले सकेंगे। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड अपनी आइडी द्वारा 21 से 30 सितंबर तक डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी यू-टयूब और सेना की वेबसाइट पर भी देखी जा सकती है।

Next Story

हमीरपुर