Top
मंडी

मंडी जिला में 1291 लोगों ने पूरा किया होम क्वारंटाइन

10 April 2020 6:48 AM GMT
मंडी जिला में 1291 लोगों ने पूरा किया होम क्वारंटाइन
x

अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा ने जानकारी देते हुए बताया कि मंडी जिला में 1291 लोगों ने होम क्वारंटाइन की अवधि पूरी कर ली है। ये सभी पूरी तरह स्वस्थ हैं, इनको एहतियातन होम क्वारंटाइन में रखा गया था। उन्होंने बताया कि इनमें बीते दो महीनों में मंडी जिला में विदेशों से आए 514 लोगों में से 315 लोगों ने होम क्वारंटाइन की 28 दिन की अवधि पूरी की है। इसके अलावा अन्य राज्यों से मंडी जिला में आए 8141 व्यक्तियों में से 976 ने होम क्वारंटाइन पूरा कर लिया है।

श्रवण मांटा ने कहा कि लोग इस अंतर को स्पष्टता से समझें कि जो लोग होम क्वारंटाइन में हैं, उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं, उन्हें केवल एहतियात के तौर पर घरों में रहने को कहा गया है।
श्रवण मांटा ने कहा कि मंडी जिला में अभी तक कोरोना से जुड़ा कोई भी मामला नहीं है। नेरचौक अस्पताल में केवल चंबा के तीसा क्षेत्र के 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज उपचाराधीन हैं। आज उनका पांचवा दिन है इसलिए फिर से उनके सैंपल लेकर टांडा भेजे गए हैं।

अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी ने होम क्वारंटाइन में रखे सभी लोगांे से इसका ठीक से पालन करने की अपील की है । उन्होंने अन्य सभी लोगों से भी घरों से अनावश्यक बाहर न आने का आग्रह किया है।
श्रवण मांटा ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोना सबसे कारगर उपाय हैं। इन दो बातों को अपनी आदत में शामिल कर के कोरोना के संक्रमण से बचाव संभव है।

Next Story

हमीरपुर