Top
मंडी

मंडी में स्कूल प्रमुख पहुंचाएंगे सरकारी स्कूलों के बच्चों को किताबें

13 April 2020 11:54 PM GMT
मंडी में स्कूल प्रमुख पहुंचाएंगे सरकारी स्कूलों के बच्चों को किताबें
x

अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि मंडी जिला में सरकारी स्कूलों के बच्चों को किताबें पहुंचाने का जिम्मा संबंधित स्कूल प्रमुखों को सौंपा गया है। इसे लेकर शिक्षा विभाग के उपनिदेशक को सभी स्कूलों को अगवत करवाने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी तय बनाने को कहा गया है कि स्कूल प्रमुख अभिभावकों को सुनियोजित तरीके से अलग अलग दिन स्कूल में किताबें लेने बुलाएं ताकि सोशल डिस्टेंसिग का पालन हो सके। अध्यापक इस दायित्व निर्वहन के लिए कर्फ्यू पास को ऑनलाईन ओवदन करें।


बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ध्यान


अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुरूप मंडी जिला में कॉपी-किताबों की दुकानें सोमवार के अलावा वीरवार को भी सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक खुली रहेंगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि किताबें लेने एक घर से एक ही व्यक्ति बाजार आए। घर से निकलते समय फेस कवर या मास्क लगाकर आएं। बुक शॉप पर खरीददारी करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें । आशुतोष गर्ग ने कहा कि इसके अलावा प्रशासन ने प्रयास किया है कि विद्यार्थियों को उनकी जरूरत की किताबें घर के मुहाने पर मुहैया करवाई जा सकें ताकि उन्हें व अभिभावकों को कॉपी-किताबें खरीदने बाजार आने की जरूरत न हो। इसके लिए जिले में सरकारी स्कूलों साथ साथ प्राइवेट स्कूलों के बच्चों के लिए भी व्यवस्था बनाई गई है। जिन प्राइवेट स्कूलों के पास अपनी बसें या अन्य वाहन हैं उनका उपयोग कर बुक रिटेलर्स कर मदद से बच्चों के लिए निर्धारित बस रूट के अनुरूप किताबें पहुंचाने के इंतजाम किए गए हैं।

मंडी जिला प्रशासन ने कॉपी-किताब की दुकानों पर भीड़ से बचने के लिए यह व्यवस्था की है, ताकि लोग घर पर रहें, सुरक्षित रहें ।

Next Story