Top
मंडी

मंडी शहर के विकास कार्यों की हुई समीक्षा

26 Jun 2020 5:58 AM GMT
मंडी शहर के विकास कार्यों की हुई समीक्षा
x

मुख्यमंत्री द्वारा मंडी शहर के सौंदर्यकरण और विभिन्न विकास कार्यों को लेकर की गई घोषणाओं पर विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रगति को लेकर उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मंडी शहर के सौंदर्यकरण के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि यहां आने वाले पर्यटकोें व श्रद्धालुओं का अतिथि देवो भव के साथ स्वागत किया जाए। उन्होंने बताया कि मंडी शहर में वाहनों की पार्किंग के लिए अतिरिक्त पार्किंग व्यवस्था की जा रही है। मंडी शहर में पार्किंग व्यवस्था को लेकर यू ब्लॉक में बनने वाली पार्किंग के लिए एनओसी की प्रक्रिया जारी है। पुरानी मंडी पार्किंग के लिए 1.50 करोड़ का प्राकलण लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजा गया है।

उपायुक्त ने बताया कि 6 करोड़ की लागत से सुकेती खड्ड के तटयीकरण का कार्य प्रगति पर है। अभी तक तटयीकरण पर 3 करोड़ की राशि व्यय की जा चुकी है। ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि एक करोड़ की लागत से बनने वाले रैन बसेरा भवन की औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई हैं और इसका कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा। वन विभाग के माध्यम से 80 लाख की लागत से पैलेस कॉलोनी में बनने वाले ट्रेकर हटट् की औपचारिकताएं भी अंतिम चरण मंे हैं।

उपायुक्त ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के विकास कार्यों पर त्वरित कार्रवाई करें ताकि आम जन को इन कार्यों का शीघ्र लाभ मिल सके।
बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष सुमन ठाकुर, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्रवण मांटा, वनमण्डलाधिकारी एस.एस. कश्यप, अधीशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग के.के.शर्मा, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बी.आर.नेगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story