Top
चंबा

मनोज मनु के ऑडियो गीत "दो दो जानी लगी ईणा" का विधानसभा उपाध्यक्ष ने किया विमोचन

19 July 2020 4:44 AM GMT
मनोज मनु के ऑडियो गीत दो दो जानी लगी ईणा का विधानसभा उपाध्यक्ष ने किया विमोचन
x

चंबा जिला के साहो क्षेत्र से सबंध रखने वाले युवा समाजसेवी मनोज मनु न केवल समाज सेवा बल्कि गायिकी के क्षेत्र में काफी सक्रिय हैं । शनिवार को मनु ने एक ओर गीत यू-ट्यूब पर लॉन्च किया है , जिसका नाम है "दो दो जानी लगी ईणा" । मनोज के इस गाने का विमोचन शनिवार को माता वैरा वाली के मंदिर के प्रांगण में हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने किया ।

हंस राज ने इस मौके पर मनु को बधाई थी तथा उज्जवल भविष्य की कामना की । उन्होने कहा मनु पिछले काफी वर्षों से समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं, उसके साथ ही चम्बयाली संस्कृति को बरकरार रखते हुए चम्बा के पारंपरिक गीत को नये अंदाज में बहुत अच्छी तरह ले गाया है । आज की युवा पीढ़ी अपनी चम्बयाली संस्कृति को भूलती जा रही है जबकि इस युवा कलाकार के द्वारा यह शुरुआत आज की युवा पीढी को संस्कृति को भी अवगत करवायेगी ।

वहीं इस विषय में मनोज कुमार मनु ने कहा कि यह गीत चम्बा का एक पारंपरिक गीत है । पहली बार हमने इस गीत को चंबा के लोक गायक स्वर्गीय शेर सिंह की आवाज में सुना था । इस गीत के माध्यम से हमने स्वर्गीय शेर सिंह को भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की है । इस गाने के शब्दों और धुन के साथ कोई भी छेड़खानी नहीं की गई है । सिर्फ इस गाने में म्युज़िक शिमला का दिया गया है, जिससे यह गीत डीजे इत्यादि में काफी ज्यादा पसंद किया जायेगा । उन्होने विधानसभा उपाध्यक्ष के साथ इस गीत में सहयोग के लिये पंकज भारद्वाज, अशोक कुमार और मनेश कुमार का भी धन्यवाद किया ।

Next Story

हमीरपुर