Top
कुल्लू

मरीज के लिए संजीवनी का काम करता है डाॅक्टर का व्यवहार: गोविंद ठाकुर

2 Jun 2020 3:46 AM GMT
मरीज के लिए संजीवनी का काम करता है डाॅक्टर का व्यवहार: गोविंद ठाकुर
x

मरीज के लिए डाॅक्टर आखरी उम्मीद होता है। इसलिए डाॅक्टर को लोगों ने भगवान का दर्जा दिया है। यह बात वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाॅफ को कोविड-19 संकट के दौरान सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित करने के उपरांत अस्पताल सभागार में आयोजित विशेष बैठक में कही।

गोविंद ठाकुर ने कहा कि कोरोना जैसी भयावह महामारी के बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था और देखते ही देखते इस महामारी ने समूचे विश्व को अपने आगोश में ले लिया। उन्होंने कहा कि जहां विश्व के विकसित और बड़े देश इस महामारी के सामने असहाय नजर आए, ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री ने अपनी दूरदर्शिता का परिचय देते हुए तुरंत से इस महामारी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में सेवा को सबसे बड़ा धर्म बताते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में डाॅक्टर कोरोना योद्धा के रूप में उभर कर सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि बीमारी से निजात पाने के लिए दुनिया की नजरे डाॅक्टरों पर टिकी हैं। यही नहीं कोरोना मरीजों की आखरी उम्मीद डाक्टर ही हैं।

वन मंत्री ने कहा कि अपनी जान की परवाह किए बगैर जिस प्रतिबद्धता के साथ हमारे डाॅक्टर कोरोना मरीजों की देखभाल और उपचार कर रहे हैं, वह सराहनीय है। कुल्लू में 20 मई को पहला मामला कोरोना पाजिटिव आया था और वह युवक महज 9 दिनों में ठीक हो गया। हालांकि कोरोना वायरस की अभी दवाई नहीं बनी है लेकिन चिकित्सकों ने उसे फस्र्ट क्लास का उपचार प्रदान किया। इसी प्रकार, दूसरा मामला 31 मई को आया है और 65 वर्षीय व्यक्ति भी यहां के डाॅक्टरों के व्यवहार और देखभाल से पूरी तरह संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि डाॅक्टरों का मरीज के प्रति अच्छा व्यवहार उसके लिए संजीवनी बन जाता है।

गोविंद ठाकुर ने डाॅक्टरों तथा पैरा मेडिकल स्टाफ को अनिता ठाकुर की ओर से मास्क भी वितरित किए।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुशील चंद्र ने स्वागत किया और अस्पताल परिसर के निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी मंत्री को दी।भाजपा के जिलाध्यक्ष भीमसेन, महामंत्री अखिलेश कपूर, चिकित्सकगण तथा अन्य लोग भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

Next Story

हमीरपुर