Top
चंबा

महिला हैल्थ केयर प्रोवाइडर के कोरोना संक्रमित आने के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग, 43 लोगों के लिए सैंपल

17 July 2020 6:45 AM GMT
महिला हैल्थ केयर प्रोवाइडर के कोरोना संक्रमित आने के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग, 43 लोगों के लिए सैंपल
x

कोविड हैल्थ सैंटर बनाए गए नागरिक अस्पताल डल्हौजी में सेवारत स्वास्थ्य सेवा प्रदाता महिला के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। वहीं अब स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन महिला किस तरह से कोरोना संक्रमित हुई इस बात की जांच में जुट गया है। स्वास्थ्य सेवा प्रदाता महिला कैसे संक्रमित हुई इस बात का अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है। उधर, स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य सेवा प्रदाता महिला के क्लोज कॉन्टैक्ट में आए करीब 43 लोगों के शुक्रवार को कोरोना जांच हेतु सैंपल लिए जा रहे हैं।

जिन लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं, उनमें डीसीएचसी में सेवारत चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ, उसके प्राइमरी कॉन्टैक्ट में आए कुछ लोगों व महिला जिस व्यक्ति के घर में किराए पर रहती है, उस घर में रहने वाले 7 लोग शामिल हैं। अस्पताल में सेवारत चिकित्सकों के आइसोलेट हो जाने के बाद अब डीसीएचसी डल्हौजी में लोगों को फिलहाल के लिए रूटीन स्वास्थ्य सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी। महज अति आपातकालीन सेवाएं अस्पताल के एक हिस्से में चलेंगी। वहीं शुक्रवार को एकत्र किए जा रहे सैंपलों की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही डीसीएचसी में स्वास्थ्य सेवाओं संबंधी विभागीय उच्चाधिकारियों द्वारा आगामी निर्णय लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में डीसीएचसी डल्हौजी में सिहुंता क्षेत्र का एक कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति उपचाराधीन है, जिसे वीरवार को ही अस्पताल में दाखिल किया गया था जबकि शुक्रवार को कोरोना पॉजीटिव पाई गई स्वास्थ्य सेवा प्रदाता महिला को भी उपचार हेतु डीसीएचसी डल्हौजी में ही दाखिल किया गया है। अब डीसीएचसी डल्हौजी में उपचाराधीन कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 2 हो गई है।

Next Story

हमीरपुर