Top
मंडी

मां ने ही ले ली दुधमुहीं बेटी की जान, बाद में फंदा लगा कर खुद भी दे दी जान

26 Jun 2020 8:17 AM GMT
मां ने ही ले ली दुधमुहीं बेटी की जान, बाद में फंदा  लगा कर खुद भी दे दी जान
x

द्रंग क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। अपनी कोख से पैदा 6 माह की बच्ची का गला घोंट कर एक बाइस वर्षीय युवती ने खुद गले मे फंदा लगा कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर दी। द्रंग क्षेत्र के पाखरी के जंगल जोका री नाली में एक नेपाली मूल की महिला ने शुक्रवार दोपहर को अपनी छह माह की दुधमुंही बेटी का दुप्पटे से गला घोंटने के बाद खुद पेड़ के साथ फंदा लगा लिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जोनल अस्पताल मंडी भेज दिया है। पुलिस ने महिला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को द्रंग पुलिस थाना में सूचना मिली कि पाखरी के जंगल जोका री नाली में एक महिला तुलसी देवी उम्र 22 ने बेटी का गला घोंट कर खुद फंदा लगा दिया है। यह महिला अपने पति के साथ डवारडू डाकघर द्रंग तहसील सदर जिला मंडी के मकान में रहती थी। घटना की सूचना मिलने और एसएचओ द्रंग व डीएसपी अनिल पटियाल ने घटनास्थल का दौरा किया। निरीक्षण के दौरान महिला पेड़ से लटकी हुई मृत अवस्था में पाई गई तथा उसकी बच्ची साथ ही जमीन पर जोका री नाला में मृत अवस्था में पाई गई। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस जांच में पाया गया है कि महिला की शादी करीब 2 साल पहले हुई थी और दोनों पति-पत्नी हंसी खुशी वैवाहिक जीवन जी रहे थे। दोनों के बीच कभी झगड़ा भी नहीं होता था, लेकिन एकाएक ही महिला द्वारा इस तरह का कदम उठाने से सब हैरान हैं। महिला अपने पति के साथ द्रंग इलाके में ही दिहाड़ी मजदूरी का काम करती थी। पुलिस ने आरोपी मृत महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया है। एसएचओ द्रंग पुलिस थाना यशवंत सिंह ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शव पोस्टमार्टम शनिवार को जोनल अस्पताल मंडी में किया जाएगा। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Next Story

हमीरपुर