Top
नाहन

मानसून से पहले जिला के दूरदराज क्षेत्रों में अतिरिक्त खाद्यान्न की होगी पूरी व्यवस्था - डॉ.परूथी

9 Jun 2020 12:56 AM GMT
मानसून से पहले जिला के दूरदराज क्षेत्रों में अतिरिक्त खाद्यान्न की होगी पूरी व्यवस्था - डॉ.परूथी
x

जिला सिरमौर के दूरदराज की पंचायतों में मानसून से पहले अतिरिक्त खाद्यान्न की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। यह निर्देश उपायुक्त सिरमौर डॉ.आर.के.परूथी ने उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय सार्वजनिक वितरण प्रणाली की बैठक की अध्यक्षता करते हुए खाद्य, नागरिक आपूर्ति विभाग को दिए।

इस बैठक में जिला नियंत्रक, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले अधिकारी अभिनव बिद्रा ने दिसम्बर, 2019 से मई, 2020 तक जिला में विभिन्न योजनाओं के अतंर्गत 338 उचित मूल्यों की दुकानों द्वारा 32 करोड़ 47 लाख 95 हजार 407 रूपये की आवश्यक वस्तुएं 1 लाख 26 हजार 353 राशन कार्ड धारकों में वितरण करने का ब्यौरा प्रस्तुत किया।

इसके अतिरिक्त बैठक में ग्राम खैरी में उचित मूल्य की दुकान विक्रेता कि नियुक्ति बारे, कोडगा रोहाना की उचित मूल्य की दुकान खोलने, ग्राम पंचायत बनाह की सैर में विक्रेता की नई नियुक्ति, ग्राम पंचायत चाडना के भटउडी डमाहा कनोग में राशन का डिपू खोलने, ग्राम पंचायत लाना भलटा के बडूसाहब में सब डिपू खोलने, ग्राम रामा में नई उचित मूल्य की दुकान स्वीकृत करने, सांगना में उचित मूल्य की दुकान खोलने, दी गोगा जी ओपर्रेिटव कन्ज्युमर स्टोर बाउनल उचित मूल्य की दुकान की ग्राम काकोग में शाखा खोलने, ग्राम पंचायत रणफूआ के ग्राम जबड़ोग में राशन का डिपू खोलने, ग्राम पंचायत पोका में उचित मूल्य की दुकान खोलने, ग्राम पंचायत भनेत हल्द्वाडी के ग्राम डेटाड कंडोला में उचित मूल्य की दुकान की शाखा खोलने तथा ग्राम पंचायत कोठिया जाजर के ग्राम कोट में सब डिपू खोलने बारे विभिन्न मदों पर कमेटी ने विचार विर्मश किया।

इस बैठक में जिला परिषद के अध्यक्ष दलीप चौहान व अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका वर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Next Story