Top
हमीरपुर

मुंबई से लौटे हमीरपुर के दो लोग कोरोना पॉजिटिव

https://www.dalhousiehulchul.com/uploads/1586183981.jpg
17 May 2020 6:45 PM GMT
मुंबई से लौटे हमीरपुर के दो लोग कोरोना पॉजिटिव
x

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में रविवार को कोरोना के दो नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं । नादौन उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत ग्वाल पत्थर में 2 व्यक्तियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से एक ग्वाल पत्थर पंचायत के करड़ी गांव तथा दूसरा इसी पंचायत के तियोंगली गांव से संबंधित है। डीसी हरिकेश मीणा ने इस बात की पुष्टि की है। डीसी के अनुसार गत 16 मई को इन दोनों व्यक्तियों के नमूने जांच हेतु लिए गए थे और शुक्रवार सायं इनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

इनमें पहला 60 वर्षीय व्यक्ति 13 मई को जबकि दूसरा 35 वर्षीय व्यक्ति 12 मई को परिवार के साथ मुंबई से था। इनमें से एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ मुंबई से लौटा है। देर रात करीब 10 बजे इन दोनों हमीरपुर जिले के डुग्गा स्थित कोरोना केयर सेंटर के लिए भेज दिए। इनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल सोमवार को लिए जाएंगे।

उधर, दिल्ली से कांगड़ा के जमानाबाद में आया संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो गया है। रविवार को उसके सैंपल की जांच की गई, जो नेगेटिव पाई गई है। वहीँ कांगड़ा का संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो गया। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 81 पहुंच गया। इनमें से 44 स्वस्थ हुए हैं जबकि चार की मौत हुई है। प्रदेश में एक्टिव केस 33 हो गए हैं।

रविवार को प्रदेश में 884 सैंपल में से 596 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 288 सैंपल की रिपोर्ट आनी है। प्रदेश में अभी तक 17417 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 17049 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने पुष्टि की है।

Next Story