Top
कुल्लू

मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 में नौ लाख का अंशदान:गोविंद ठाकुर

10 April 2020 6:51 AM GMT
मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 में नौ लाख का अंशदान:गोविंद ठाकुर
x

वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि मनाली उपमण्डल से मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 में अभी तक 9 लाख रुपये का अंशदान लोगों ने किया है। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना की जंग को लड़ने के लिए आगे आ रहे हैं और अपना भरपूर समर्थन दे रहे हैं। इसके लिए उन्होंने क्षेत्र के लोगों का आभार व्यक्त किया है।

गोविंद ठाकुर को शुक्रवार को देवी देवता कारदार संघ कुल्लू के अध्यक्ष जय चंद ने पीएम केयर्स फण्ड में 11000 तथा मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 में 31000 दान किया है। वन मंत्री ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि इस संकट की घड़ी में सारा प्रदेश एक साथ मिलकर कोरोना प्रभावितों की मदद करने सामने आ रहा है। उन्होंने कहा किकोरोना वायरस के विरुद्ध भारत की इस लड़ाई में अपनी क्षमता अनुसार देश व प्रदेश के हर कोने से लोग सहयोग देने हेतु आगे आ रहे हैं।

मनाली से कश्यप कन्स्ट्रक्शन द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 में 21,000 रुपए की राशि कोरोना प्रभावितों की मदद हेतु दान की गई। वन मंत्री ने इनका पुण्य कार्य के लिए किए गए अंशदान के लिए आभार व्यक्त किया है।

मनाली में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन

वन मंत्री ने शुक्रवार को मनाली में उपमण्डल स्तरीय अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस से बचाव को किए जा रहे एहतिहाती उपायों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि मनाली उपमंडल में अग्निशमन व नगरपरिषद के कर्मचारियों द्वारा ओल्ड मनाली से बाजार तथा राइट बैंक सड़क व लेफ्ट बैंक सड़क के गांव को सोडियम हाइपोक्लोराइट से छिड़काव किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को कोरोना वायरस के बारे में गांव में लोगों को जागरूक करने के लिए तथा इसे रोकने के उपायों के बारे में जानकारी प्रदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे एहतिहाती उपाय हैं और इन्हें इमानदारी के साथ करके हम अपने आप को तथा पूरे समाज को इस महामारी के प्रकोप से सुरक्षित कर सकते हैं।

मंत्री ने कहा कि हमने स्थानीय लोग जो मजदूरी करके पैसा कमाते थे लाक-डाउन होने के चलते उन्हें भी राशन देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि दिहाड़ी कमाकर गुजर बसर करने वाले लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई न आए, इसके लिए हम दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जहां कहीं पर भी मजदूर अथवा जरूरतमंद का पता चलता है उसे तुरंत राशन प्रदान किया जा रहा है।

गोविंद ठाकुर ने संक्रमण से निपटने के लिए अधिकारियों को व्यापार मंडलों, किसान सहकारी समितियों, चिकित्सकों ,अधिवक्ताओं, चार्टर्ड अकाउंटेंटों, सभी एनजीओ सहित अन्य पार्टियों तथा बुद्धिजीवियों के सुझाव लेने के निर्देश दिए।

गोविंद ठाकुर ने चमन कपूर का अंशदान के लिए किया आभार व्यक्त

नगर परिषद पार्षद चमन कपूर ने वन मंत्री को उनके माता पिता के नाम चल रहे ठाकुर कुंजलाल दामोदरी ठाकुर मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट में 11000 रुपये का चेक भेंट किया। इसके लिए मंत्री ने उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह राशि कोरोना की लड़ाई में जरूरतमंदों के लिए कारगर साबित होगी। गोविंद ठाकुर ने प्रदेश के सभी नागरिकों से अपील की है कि इस संकट की घड़ी में आगे आएँ और अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दे कर कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई पर विजय पाने में सशक्त बनाएं।’

Next Story

हमीरपुर