Top
चंबा

राजस्थान के उदयपुर में फंसे डलहौज़ी विधानसभा क्षेत्र के 70 से 80 लोग, सरकार से मदद की लगाई गुहार

11 April 2020 10:52 PM GMT
राजस्थान के उदयपुर में फंसे डलहौज़ी विधानसभा क्षेत्र के 70 से 80 लोग, सरकार से मदद की लगाई गुहार
x

कोरोना वायरस के बाद हुए लॉकडाउन से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। विशेषकर उन लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं जो लोग अपना गांव-घर छोड़कर दूसरे शहरों में रोजी रोटी की तलाश में बाहरी राज्यों में फंसे हुए हैं। लॉकडाउन के कारण ऐसे लोगों के रोजगार पर ताला लग गया है। ऐसी स्थिति में उन्हें अपने घर लौटने के अलावा कोई चारा नहीं है। लेकिन इसमें परेशानी ये है कि लोग अपने गांव लौटें कैसे क्योंकि यातायात के सभी साधन ठप हैं। ऐसी ही स्थिति हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में डलहौज़ी विधानसभा क्षेत्र के लगभग 70 से 80 लोगों के लिए बन गई है।

राजस्थान में फंसे ओहरा पंचायत के लोगों की सूचि

डलहौज़ी विधानसभा क्षेत्र के ओहरा , सिमणी , कंगेड , भुनाड, नडल, वांगल और भलेई के इलाकों के ये लोग राजस्थान के उदयपुर में फंस गए है । जिससे इनके परिवार वाले खासे चिंतित है । इन लोगों ने फेसबुक के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और हलके की विधायक आशा कुमारी से मदद की गुहार लगाईं है । इन्होने मांग की है कि इन लोगों को अपने घर आने के लिए उपयुक्त साधन मुहया करवाया जाए ताकि ये लोग अपने घर पर वापस आ सके ।

पहले तो इन लोगों को आस थी कि 14 अप्रेल के बाद लॉक डाउन हट जाएगा और ये लोग अपने घर वापस लौट सकेंगे। लेकिन अब परिस्थितयां कुछ अलग हो गई है और लॉक डाउन को आगे बढ़ाने की बात की जा रही है जोकि जरुरी भी है । लेकिन इन लोगों की मुश्किल ये है कि इन् लोगों के पास अब खाने के लिए राशन भी ख़त्म हो गया है और इन लोगों के पैसे भी ख़त्म हो गए है ।

Next Story