Top
चंबा

राशन खत्म होने का हवाला देने वालों की खुली पोल , बासमती चावल व भरपूर सब्जियां मिली

14 April 2020 9:30 PM GMT
राशन खत्म होने का हवाला देने वालों की खुली पोल , बासमती चावल व भरपूर सब्जियां मिली
x

उपमंडल डलहौज़ी के तहत आने वाली पुखरी पंचायत में कुछ प्रवासी मजदूरों के भूखा होने के चलते मदद की गुहार लगाई गई थी जिस पर डलहौज़ी प्रसाशन पुखरी पंचायत प्रधान और उपप्रधान के साथ प्रवासियों के किराए के मकानों में राशन लेकर पहुँच गया लेकिन जब इनके मकानों का निरिक्षण किया गया तो वहां पर भरपूर मात्रा में बरामद किया गया। मौके पर चावल, आटा, दालें,तेल व नमक मिलने से अफवाह फैलाने वाले कुछ लोगों की भी कलई खुल गई है।

पुखरी पंचायत में रह रहे बाहरी राज्य के मजदूरों ने समाचार पत्र के माध्यम से राशन खत्म होने हवाला दिया था। मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ तो मंगलवार को एसडीएम डलहौजी डॉ. मुरारी लाल की अगुवाई में श्रम निरीक्षक संत राम वर्मा, पुखरी पंचायत प्रधान नर्मदा थापा व उप-प्रधान विशाल टंडन दो वाहनों में राशन लेकर पुखरी पंचायत में पहुंच गए।

जिन लोगों के घरों में राशन खत्म होने व भूखे रहने की जानकारी प्रशासन तक पहुंची थी, उनके क्वार्टरों की जब पड़ताल की गई तो इनमें जरूरत से अधिक राशन, सब्जियां इत्यादि पाई गईं। क्वार्टरों में बासमती चावल पड़ा मिला। राशन बेड बॉक्स में छिपाया गया था। एक क्वार्टर में तो बाकायदा चिकन भी बना हुआ था। एसडीएम ने इस पर लोगों को खूब खरी खोटी सुनाई और उन्हें नसीहत दी कि वे प्रशासन को गुमराह न करें अन्यथा उनको सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।

एसडीएम डॉ. मुरारी लाल ने बताया कि पुखरी पंचायत में जिन लोगों के पास राशन न होने से भूखे रहने की जानकारी मिली थी, उनके क्वार्टरों में काफी राशन था। प्रशासन तक गलत जानकारी पहुंचाई गई थी व झूठा प्रचार भी किया गया था। इस संबंध में भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Next Story