Top
कुल्लू

वन कर्मियों ने काली कंडा जंगल में व्यक्ति से बंदूक जिंदा कारतूस और मोनाल की कलगी बरामद की

4 April 2020 11:42 PM GMT
वन कर्मियों ने काली कंडा जंगल में व्यक्ति से बंदूक जिंदा कारतूस और मोनाल की कलगी बरामद की
x

जिला कुल्लू के दूरदराज क्षेत्र शाक्टी-मरौड़ के साथ लगते काली कंडा जंगल में वन विभाग की एक टीम ने एक स्थानीय व्यक्ति से बंदूक, दो जिंदा कारतूस और मोनाल की कलगी बरामद की है। उक्त व्यक्ति के पास से ये वस्तुएं उस समय बरामद की गई जब वन विभाग की एक टीम जंगल में गश्त पर थी। वन विभाग की टीम ने जब स्थानीय व्यक्ति को बंदूक कारतूस और मोनाल की कलगी के साथ पकड़ा तो रास्ते में उक्त व्यक्ति ने छलांग लगा दी और जंगल के रास्ते भाग गया। हालांकि वन विभाग की टीम ने उसे जंगल में पकड़ने की कोशिश की परंतु व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया।

उसके बाद वन विभाग की टीम ने भुंतर थाना में उक्त व्यक्ति के खिलाफ शिकायत पत्र दिया और पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की शिकायत पर व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने इस मामले में वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट की धारा 51 और आर्म्ज एक्ट की 27 धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार वन विभाग की इस टीम में वन रक्षक काविन्दर कुमार, विनय कुमार वन रक्षक प्रभारी हुमखनी वीट और खेमराज दिहाड़ीदार जब काली कंडा जंगल में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान तीर्थ राम पुत्र लाल चंद शाक्टी आ रहा था। वन विभाग की टीम ने उसके पास से एक बंदूक, दो जिंदा कारतूस और मोनाल की कलगी बरामद किए। जिन्हे वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। उसके बाद जब टीम व्यक्ति को लेकर आ रही थी तो व्यक्ति ने रास्ते में छलांग लगा दी और भाग गया। ऐसे में उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज करवा लिया है।

Next Story

हमीरपुर