Top
कुल्लू

विस्तारित लॉकडाउन Covid -19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जो भी कदम उठाये जा रहे है, कांग्रेस पार्टी ने किया पूरी तरह से समर्थन

2 May 2020 9:34 PM GMT
विस्तारित लॉकडाउन  Covid -19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जो भी कदम उठाये जा रहे है,  कांग्रेस पार्टी ने किया  पूरी तरह से समर्थन
x

हमारा सुझाव है कि सरकार को एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) क्षेत्र और अन्य प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से संबंधित क्षेत्रों के बारे में सोचना चाहिए जो लॉकडाउन के कारण कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

केंद्र सरकार ने एक आदेश जारी किया है कि सभी MSME कर्मचारियों को उनके वेतन में बिना किसी कटौती के भुगतान किया जाना है, जिसका हम समर्थन करते हैं। हालांकि, सरकार को यह भी समझना चाहिए कि बिना किसी आय के कर्मचारियों को वेतन देना असंभव है। चूंकि सेक्टर पहले से ही वित्तीय रूप से पीड़ित है और पहले से ही बैंकों / वित्तीय संस्थानों के कर्ज में डूबा हुआ है। कई मामलों में एनपीए (नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स) भी है।

हमारा सुझाव है कि सरकार इकाइयों को आसान शर्तों पर एक ब्याज मुक्त विशेष फंड जारी करे, जिस से कर्मचारियों को वेतन आदि का भुगतान किया जा सके। ताकि इस कठिन समय में कर्मचारियों और नियोक्ता दोनों के लिए यह आसान हो।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश एक मौसमी राज्य है। होटल, रेस्तरां और अन्य पर्यटन संबंधी उद्योग गहन रूप से पीड़ित हैं, क्योंकि पर्यटन का चरम मौसम लॉकडाउन की बजह से प्रभाबित हुआ है।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश एक मौसमी राज्य है। होटल, रेस्तरां और अन्य पर्यटन संबंधी उद्योग गहन रूप से पीड़ित हैं, क्योंकि पर्यटन का चरम मौसम लॉकडाउन की बजह से प्रभाबित हुआ है। लोक डाउन ओर टूरिस्ट सीजन एक साथ शरू होने से होटल इंडस्ट्री सबसे ज्यादा प्रबाभित हुई है, और जयादा प्रबाभित होगी क्यूंकि होटल इंडस्ट्री का लोक डाउन तो अगले आने वाले सीजन तक रहेगा, उसके लिए पूरा एक बर्ष लग जायेगा।

Next Story

हमीरपुर