Top
कुल्लू

शहीद के 6 माह के बेटे सक्षम को 2.51 लाख की दी एफडीआर

11 April 2020 7:13 PM GMT
शहीद के 6 माह के बेटे सक्षम को 2.51 लाख की दी एफडीआर
x

बीते मंगलवार को राज स्थान के बीकानेर में वीरगति प्राप्त हुए बंजार घाटी की शिल्ली पंचयात के गरुली गांव के लग्न चन्द के घर कुल्लू की प्रसिद्ध समाजसेवी संस्था अनपुर्णा चैरिटेबल टीम शनिवार को पहुंची। यहां पहुंचे अनपुर्णा केसदस्यों ने शहीद के परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि पूर्ण चंद देश के लिए कुर्वान हुआ है और हमें उन पर गर्व होना चाहिए और पूरे परिवार के अलावागांव,उपमंडल,जिला,प्रदेश व देश को अपने जवान पर नाज है।

इस अवसर पर शहीद की पत्नी निर्मला देवी (नीरू) के 6माह के बच्चे सक्षम व शहीद के माता- पिता को संस्था के सदस्यों ने ढांढस बंधाया और कहा कि इस दुःख की घड़ी में सरकार के साथ-साथ अनपुर्णा संस्था आप लोगों के साथ हैं। इसके बाद अनपुर्णा के सदस्यों ने वीरगती प्राप्त सैनिक लगन चंद के छह माह के बच्चे सक्षम के नाम 2.51 लाख की एफडीआर बनाकर शहीद की पत्नी निर्मला देवी व उनके माता-पिता को सौंप दी।
इस अवसर पर अनपुर्णा संस्था के प्रधान जगदीश चंद नुकरपा ने बताया कि बच्चे के नाम की जो एफडीआर बनाई गई हैं उसका मासिक ब्याज शहीद की पत्नी निर्मला के खाते में 18 वर्ष तक जाता रहेगा और 18 वर्ष के बाद ही बच्चा बालिग होने पर अपनी एफडीआर मेच्योर कर सकता है। गौरतलब है बंजार उपमंडल की शिल्ही ग्राम पंचायत के गांव गरूली के सेना में बर्ष 2011 में भर्ती हुए 27 बर्षीय जवान लगन चंद पुत्र झुड्ड राम आर्टीलरी 94 मध्यम रेजींमैट राजस्थान में सेवाए देते हुए की शहादत पाने की सूचना से पूरी घाटी गमगीन हुई थी ।
इस अवसर पर प्रेस क्लब कुल्लू व बंजार ने स्थानीय लोगों को सैनीटाइजर व मास्क भी बांटे और गांव के लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे जागरूक भी किया। संस्था के प्रधान ने बताया कि शहीद की बच्चे की पढ़ाई-लिखाई का खर्चा भी अनपुर्णा संस्था उठाती रहेगी। इस अवसर पर उनके साथ संस्था के पदाधिकारी कृष्ण गोपाल,ऋषि चौहान,धनेश गौतम भी मौजूद रहे। जबकि बंजार प्रेस क्लब के प्रधान हरिकृष्ण कौल का भरपूर सहयोग रहा।

Next Story

हमीरपुर