Top
चंबा

संस्थान साईं पब्लिक स्कूल नैनीखड़ में मनाया गया ऑनलाइन पृथ्वी दिवस

22 April 2020 5:59 AM GMT
संस्थान साईं पब्लिक स्कूल नैनीखड़ में मनाया गया ऑनलाइन पृथ्वी दिवस
x

क्षेत्र में शैक्षणिक गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ-साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सह शिक्षण गतिविधियों में साईं पब्लिक स्कूल नैनीखड के बच्चे लगातार भाग लेते हैं। इस मुहिम को लॉक डाउन के दौरान भी जारी रखने का प्रयास साई पब्लिक स्कूल नैनीखड के प्रबंधन और अध्यापकों द्वारा किया गया। आज विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर संस्थान के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के अधिकतर बच्चों ने भाग लिया।

पेंटिंग के साथ-साथ बच्चों ने इस विषय पर अपने विचार भी प्रस्तुत किए इस प्रतियोगिता के आयोजक अंकित राही ने बताया कि विषम परिस्थितियों में भी संस्थान के प्रबंधकों के बेहतरीन प्रबंधन के कारण बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से चली है और पढ़ाई के साथ साथ विभिन्न दिवसों को भी मनाया जा रहा है जिससे बच्चों मे रचनात्मक क्षमता का विकास होता है इसी कड़ी में आज विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया जिसमें बच्चों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गय और शाम को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा ।

ऐसी प्रतियोगिताओं से अभिभावकों में संतोष की भावना है विशेष रुप से वह अभिभावक जिनके बच्चे इसी वर्ष संस्थान में दाखिल हुए हैं वह बच्चों के पढ़ाई से और इस प्रकार की सह शिक्षण गतिविधियों से बहुत प्रभावित हैं।

Next Story