Top
चंबा

सरकार चुराह क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता दे रही है : जयराम ठाकुर

12 Jun 2020 8:30 AM GMT
सरकार चुराह क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता दे रही है : जयराम ठाकुर
x

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से भाजपा मण्डल चुराह, जिला चम्बा की वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार दूर-दराज और पिछड़े क्षेत्रों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है ताकि इन क्षेत्रों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि चम्बा जिला राज्य मुख्यालय से सबसे दूर स्थित है इसलिए इस जिले के समग्र विकास को सरकार प्रतिबद्ध है। जिले के विकास के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ की गई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार चुराह क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता दे रही है क्योंकि यह दूरस्थ क्षेत्र है और वहां की भौगोलिक परिस्थितियां भी कठिन हैं।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के मण्डल की सुविधा प्रदान की गई है ताकि क्षेत्र में विभिन्न सड़क परियोजनाओं का कार्य निर्धारित समय में पूरा हो सके। इसके अतिरिक्त सरकार ने जल शक्ति विभाग का मण्डल भी खोला है ताकि क्षेत्र में समुचित पेयजल और सिंचाई की सुविधा उपलब्ध हो। जय राम ठाकुर ने कहा कि नागरिक अस्पताल तीसा को 100 बिस्तरों की क्षमता वाले अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत किया गया है। इस अस्पताल में 13 चिकित्सकों की तैनाती भी की गई है। उन्होंने कहा कि तीसा के भंजराड़ू में बस अड्डे के निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि कोविड-19 के कारण विकास की गति बाधित न हो। राज्य सरकार सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग से विभिन्न विकासात्मक कार्यों की निगरानी कर रही है और साथ ही लोगों के साथ सम्पर्क में हैं ताकि उनकी विकास से जुड़ी अपेक्षाओं के बारे में जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि यद्यपि राज्य में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि संक्रमित पाए जाने वाले लोगों को संस्थागत अथवा होम क्वारंटीन में रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने में प्रदेश के प्रदर्शन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कई अन्य संस्थाओं ने भी सराहा है। जय राम ठाकुर ने पार्टी पदाधिकारियों को कांग्रेस नेताओं के झूठे और द्वेषपूर्ण प्रचार का कड़ा जबाव देने के लिए कहा जो समाचारों में बने रहने के लिए सरकार की आलोचना करते आ रहे हैं। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर और विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर और मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित थे।

प्रदेश भाजपा महासचिव और कांगड़ा एवं चम्बा संसदीय क्षेत्र के प्रभारी त्रिलोक कपूर, जिला प्रभारी उमेश दत्त, चुराह भाजपा मण्डल के अध्यक्ष तारा चंद, चुराह विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी अशोक बगरिया ने भी इस दौरान अपने विचार व्यक्त किए।

Next Story

हमीरपुर