Top
चंबा

साहो की 16 वर्षीय छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

16 July 2020 12:25 AM GMT
साहो की 16 वर्षीय छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस को मिला सुसाइड नोट
x

चंबा उपमंडल के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत साहू के टिकरी में एक 16 वर्षीय छात्रा द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है । सूचना मिलते ही एएसपी रमन शर्मा की अगुवाई में एक पुलिस दल मौके पर पहुंच गया । इस दल में पुलिस थाना प्रभारी चंबा प्रशांत ठाकुर व अन्य पुलिस जवान शामिल रहे । पुलिस टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया और छानबीन की तो पुलिस को छात्रा का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ ।बताया जा रहा है कि शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की 10वीं कक्षा में फेल होने के बाद तनाव में छात्रा ने फंदा लगाया है। छात्रा को पहले से अंदेशा था कि वह इस बार दसवीं में पास नहीं होगी और बाकायदा उसने परीक्षाओं और रिजल्ट आने के कुछ माह पहले ही सुसाइड नोट लिख दिया था।

10वीं की परीक्षा में फेल होने पर नाबालिग लड़की तनाव में रहने लगी। बेटी को तनाव और उदास देख परिजनों ने समझाया, लेकिन बुधवार को जब मां मनरेगा में दिहाड़ी लगाने और पिता मजदूरी करने बाहर गए तो उसने अपने कमरे में जाकर फंदा लगा लिया। घर पर मौजूद छोटे भाई ने काफी देर बहन के कमरे से बाहर ना आने पर दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था।

भाई ने खिड़की से देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए। बड़ी बहन फंदे से लटक रही थी। उसने तुरंत शौर मचाया और ग्रामीणों को इस संबंध में जानकारी दी। पुलिस टीम ने छात्रा को तुरंत मेडिकल कॉलेज चंबा पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत करार दे दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की ने अपने सुसाइड नोट में आत्महत्या करने का कारण दसवीं की परीक्षा में फेल होना लिखा है। पुलिस के अनुसार लड़की ने फरवरी माह में ही यह सुसाइड नोट लिख दिया था कि अगर वह दसवीं की परीक्षा में फेल हो गई तो आत्महत्या कर लेगी । दसवीं की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ तो यह लड़की फेल हो गई इसके बाद डिप्रेशन में चली गई थी । करीब एक माह तक इस बाबत लड़की का उपचार भी करवाया गया था।

Next Story