Top
नाहन

सिरमौर में सरकारी कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए किया जागरूक

10 Jun 2020 3:35 AM GMT
सिरमौर में सरकारी कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारियों को कोविड-19 संक्रमण से  बचाव के लिए किया जागरूक
x

सिरमौर में कोविड-19 संक्रमण के बारे में जिला के अधिकारियों व कर्मचारियों को जागरूक करने के उद्ेश्य से, सरकारी कार्यालयांे में कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए और सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसके प्रथम दिन जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

इस प्रशिक्षण शिविर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की डॉ0 विधि व कोमल चौहान ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्यालयों मंे कोरोना वायरस से बचने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया जिनमंे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमित पालन करने, मास्क को पहनने के सही विधि के बारे मंे तथा हाथ धोने की सुमन-के विधि के बारे में जानकारी दी जिसमंे सभी को कम से कम 20 सेकेण्ड तक हाथ धोने की सलाह दी गई।

कार्यालयों में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को आरोग्य सेतू एप मोबाइल मे डाउनलोड करने व इसके लाभ के बारे में बताया गया। इसके अतिरिक्त कार्यालयांे में सफाई व सेनेटाइजेशन के सही प्रकिया के बारे, कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे वाहनों को सेनिटाइज करने, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए नियमित रूप से काढे का इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी दी गई।

Next Story