Top
चंबा

सेवाएं आरंभ होने से पूर्व बसों को किया जायेगा सैनिटाइज

4 May 2020 7:26 AM GMT
सेवाएं आरंभ होने से पूर्व बसों को किया जायेगा सैनिटाइज
x

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए परिवहन विभाग पूरी तरह से सतर्क है। वर्तमान में प्रदेश भर सहित जिला चम्बा में बस परिवहन सेवाएं पूर्ण रूप से बंद हैं। लेकिन विभाग द्वारा सेवाएं आरंभ होने के बाद बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर तैयारियां कर ली गई हैं। सभी बस चालकों एवं परिचालकों में मास्क वितरित किए जाएंगे। साथ ही गंतव्यों पर जाने से पूर्व बसों को सैनिटाइज भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिले भर में स्पेयर पार्ट्स, वाहन मकैनिक एवं हाइवे पर ढाबे खोल दिए गए हैं। सभी को विशेष एहतियात बरतने को कहा गया है। जिले की सड़कों पर मालवाहक वाहनों की आवाजाही सुचारू है। सभी प्रकार के वाहनों को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना के संक्रमण का अंदेशा न रहे।

उन्होंने ये भी बताया कि परिवहन विभाग के कार्यालय के बाहर भी हाथ धोने के पर्याप्त संसाधन स्थापित किए गए हैं। हाथ धोने के बाद ही लोगों को कार्यालय में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। कोरोना वायरस से जंग जीतना आसान नहीं है। इसके लिए प्रत्येक नागरिक को जागरूक होना होगा। साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा और शारीरिक दूरी भी कायम करनी होगी। उन्होंने लोगों से प्रशासन के आदेशों की अनुपालना करने का भी आह्वान किया।

Next Story