Top
सोलन

सोलन जिला से 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव

https://www.dalhousiehulchul.com/uploads/1586183981.jpg
10 April 2020 5:46 AM GMT
सोलन जिला से 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव
x

सोलन जिला से गत दिवस कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए एकत्रित 38 में से 18 रक्त नमूने केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान, कसौली एवं 20 रक्त नमूने इन्दिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय, शिमला भेजे गए थे। इनमें से केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान, कसौली भेजे गए 18 रक्त नमूनों की कोरोना वायरस के सम्बन्ध में रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. गुप्ता ने दी। उन्होंने कहा कि इन्दिरा गांधी आयुर्विज्ञान चिकित्सालय, शिमला भेेजे गए 20 रक्त नमूनों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

डाॅ. एन.के. गुप्ता ने कहा कि इन 38 रक्त नमूनों में से 08 बु्रकलिन अस्पताल बद्दी तथा 20 बद्दी स्टेडियम में क्वारेनटाईन किए गए व्यक्तियों में से एकत्र किए गए थे। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान, कसौली से प्राप्त रिपोर्ट उन 18 व्यक्तियों की है जो तबलीगी जमात के कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में थे।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग नियमित रूप से कोरोना वायरस की जांच एवं पुष्टि की दिशा में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि सोलन जिला में वर्तमान में 2293 व्यक्ति होम क्वारेनटाईन में हैं। 408 व्यक्ति संस्थागत क्वारेनटाईन में हैं। विदेश से आए 68 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्होंने 28 दिन निगरानी की अवधि पूर्ण कर ली है।

Next Story