Top
मंडी

सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन : श्रवण मांटा

5 May 2020 6:28 AM GMT
सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन : श्रवण मांटा
x

अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी मंडी श्रवण मांटा ने जिलावासियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि आपस में ‘2-गज की दूरी’ मंत्र का पालन कोरोना वायरस से बचाव का कारगर उपाय है। साथ ही फेस कवर पहनना बेहद जरूरी है। जब भी घर से बाहर निकलें मुंह और नाक को ढक कर कर ही निकलें और बाजार इत्यादि में आपस में 2 गज की दूरी रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सावधानी बरतने की जरूरत है ताकि इसे फैलने से रोका जा सके।

अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी ने कहा कि जिला में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बहुत से विकास कार्य शुरू हो गए हैं। इसके अलावा कर्फ्यू में 5 घंटे की छूट के साथ सभी दुकानें खुल गई हैं। ऐसे में कार्य स्थलों और बाजारों में लोगों की आमद बढ़ना स्वाभाविक है। इसलिए जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग और फेस कवर पहनने के नियम का ठीक तरीके से पालन किया जाए, ताकि अपने साथ साथ अन्यों के स्वास्थ्य की भी रक्षा हो।

लोग समझें अपनी जिम्मेदारी

श्रवण मांटा ने अपील की कि जो भी लोग बाहर के राज्यों से मंडी लौटे हैं वे सभी होम क्वारंटाइन का सख्ती से पालन करें। अपने को घर के एक कमरे में सीमित रखें। इस दौरान परिवार के अन्य सदस्यों से मेलजोल से बचें। इसे लेकर प्रशासन की टीमें गांव-गांव में निगरानी कर रही हैं। लेकिन जरूरी है कि लोग अपनी जिम्मेदारी समझें।
उन्होंने कहा कि सभी लोग, अपनी, अपने परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए कोरोना से बचाव को लेकर जारी सरकार के निर्देशों का ठीक से पालन करें।

Next Story

हमीरपुर