Top
चंबा

सड़क धंसने से गई टिप्पर चालक की जान , पुलिस ने मृतक चालक पर ही किया मामला दर्ज

2 July 2020 5:51 AM GMT
सड़क धंसने से गई टिप्पर चालक की जान , पुलिस ने मृतक चालक पर ही किया मामला दर्ज
x

डलहौज़ी की सड़कों की बात करे तो यहाँ पर मुख्य सड़कों को तो ठीक कर दिया जाता है मगर जो संपर्क मार्ग है उनकी हालत काफी दयनीय बनी हुई है और यहाँ पर हमेशा ही हादसों का भय बना रहता है इन खस्ता हाल सड़कों का खामियाजा उपमंडल डलहौज़ी के उग्राहल गाँव के 30 वर्षीय राकेश को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा लेकिन विडंवना देखिये कि पुलिस प्रसाशन ने सड़कों की खस्ता हालत को नजर अंदाज कर मृतक चालक को ही हादसे का जिमेदार ठहरा दिया और उसी के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर दिया इस से स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है

बता दें कि डलहौजी-तलाई मार्ग पर मंगलवार देर शाम को गुतड़ी(करेलनू) के पास हुए टिप्पर हादसे के बाद पुलिस ने टिप्पर चालक की लापरवाही को दुर्घटना का कारण माना और उसके खिलाफ तेज रफ्तारी व लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर लिया जबकि हादसे का मुख्य कारण खस्ताहाल सडक़ का धंसना बताया जा रहा है। इस हादसे में बनीखेत के साथ लगते उगराल गांव के 30 वर्षिय टिप्पर चालक राकेश कुमार की मौत हो गई थी। पुलिस द्वारा हादसे मारे गए चालक के विरुद्ध ही मामला दर्ज किए जाने पर क्षेत्र के लोगों ने नाराजगी जाहिर की है।

इस संबंध में क्षेत्रवासियों ने सोशल मीडिया पर भी अपना गुस्सा जाहिर करते हुए हादसे वाले स्थान की तस्वीरें भी शेयर की हैं जिनमें कि साफ दिखाई दे रहा है कि हादसे वाले स्थान पर सडक़ धंसी हुई हैं। अगर ये सड़क न धंसती तो शायद आज राकेश कुमार हमारे बीच होता। इस मामले पर सोशल मीडिया में लोगों ने तस्वीर पर उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया को भी टैग किया है और इस पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त चंबा ने भी इस संबंध में विस्तृत जांच करवाने का लोगों को भरोसा दिलाया है।

लेकिन भरोसे से ज्यादा बेहतर होगा कि आगे ऐसे हादसों को होने से रोका जाए और मौत का कुआँ बन चुकी खस्ताहाल सड़कों की सुध ली जाये ताकि आगे कोई राकेश हमेशा के लिए अपनों को छोड़ कर ना जाए।

Next Story

हमीरपुर