Top
हमीरपुर

हमीरपुर अड्डे पर यात्रियों की प्रतिदिन हो रही थर्मल स्कैनिंग

17 July 2020 12:00 AM GMT
हमीरपुर अड्डे पर यात्रियों की प्रतिदिन  हो रही थर्मल स्कैनिंग
x

हमीरपुर बस अड्डे पर यात्रियों की प्रतिदिन थरमल स्कैनिंग हो रही है। इसके लिए मैडिकल टीम पूरी मुस्तैदी से बस अड्डे पर तैनात है। मैडिकल टीम की मदद के लिए दो महिला पुलिस कर्मचारी भी तैनात हैं। आपको बता दें कि हमीरपुर बस अड्डे से इन दिनों क़रीब 40 सरकारी बसें विभिन्न रूट पर चल रही हैं। बस अड्डे में प्रवेश करने वाले हर यात्री को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाने और काउंटर पर पहुंचते ही सबसे पहले सैनिटाइज करने की हिदायत दी जा रही है।

हमीरपुर बस अड्डे में दो काउंटर बनाए गए हैं। इसमें प्रशासन की ओर से चिकित्सक की टीम हर आने जाने वालों की थरमल स्कैनिंग से जांच की जा रही है। इसके अतिरिक्त दो पुलिस कर्मचारी भी बस अड्डे पर तैनात किए गए हैं। बस अड्डे को भी बार-बार सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा अब कुछ निजी बसें भी रूट पर चलने से यात्रियों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है।

इस बारे में हमीरपुर बस अड्डे पर ड्यूटी निभा रहे मैडिकल अफ़िसर डॉ विवेक शर्मा ने बताया कि हमीरपुर बस अड्डे पर लगातार यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस यात्री का तापमान सामान्य से अधिक पाया जाता है उसका रिकार्ड बनाकर अस्पताल जाकर इलाज करवाने की सलाह दी जा रही है।यात्रियों को बस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर प्रयोग करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

Next Story