Top
चंबा

हिमाचल प्रदेश अनुबन्ध शिक्षक संघ पीटीए इकाई चम्बा ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का किया स्वागत

18 April 2020 6:03 AM GMT
हिमाचल प्रदेश अनुबन्ध शिक्षक संघ पीटीए इकाई चम्बा ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का किया स्वागत
x

हिमाचल प्रदेश अनुबन्ध शिक्षक संघ (पीटीए) इकाई चम्बा के शिक्षकों ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पीटीए, पैट, पैरा व ग्रामीण विद्या उपासक शिक्षकों के मामले में उचित निर्णय देने पर हार्दिक प्रसन्नता प्रकट करते हुए माननीय सर्वोच्च न्यायालय का आभार व्यक्त किया है।

चम्बा इकाई की और से पंकज कुमार ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्णय के लिए प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री जय राम ठाकुर जी, माननीय सिंचाई एवं जलशक्ति विभाग मंत्री आदरणीय श्री महेन्द्र सिंह ठाकुर जी एवं हमेशा से पीटीए के हितैषी रहे विधान सभा के उपाध्यक्ष व चुराह विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्री हंस राज जी का भी विशेष रूप से आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने विपक्ष में रहते हुए भी पीटीए के नियमितीकरण की आवाज़ पुरजोरता से उठाया है।शिक्षा विभाग के सभी कानूनविद तथा प्रदेशाध्यक्ष बोविल ठाकुर विशेष तौर पर बधाई के पात्र हैं, जिनके सहयोग एवं कड़ी मेहनत के कारण समस्त शिक्षकों को माननीय सर्वोच्च न्यायालय से विजयश्री प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि बोविल ठाकुर जी के कुशल नेतृत्व तथा यशवंत कंवर एंव श्रीमती मधु भंडारी जी के प्रबुद्ध मार्दर्शन व परिश्रम एवं समस्त कर्मठ एवं जुझारू शिक्षक साथियों के संघर्ष के कारण मिले सुखद परिणाम के फलस्वरूप आज समस्त शिक्षक आत्म-गौरव महसूस कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त चम्बा इकाई के मुख्य सलाहकार कमल अहीर ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी एवं कर्मठ माननीय मुख्यमंत्री महोदय और माननीय जल एंव सिंचाई मंत्री महोदय शीघ्र ही समस्त शिक्षकों को नियमितिकरण का तोहफ़ा प्रदान कर शिक्षक वर्ग का मान-सम्मान करेंगे।

इकाई पूर्व महासचिव राजिंदर सिंह ने कहा कि माननीय न्यायालय द्वारा शिक्षकों के हक में निर्णय देने से लोगों का न्यायालय एवं संविधान पर और अधिक विश्वास बढा़ है कि न्याय के मंदिर में देर है पर अंधेर नहीं। उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने समस्त प्रभावित शिक्षकों को संवैधानिक मानकर और सभी प्रतिवादियों की याचिका खारिज करते हुए माननीय उच्च न्यायालय हिमाचल प्रदेश के वर्ष 2014 में सभी शिक्षकों को नियमित करने के निर्णय को सही ठहराया है।

चम्बा कार्यकारिणी के मीडिया प्रभारी श्री रोहित रमोत्रा तथा श्री कासिम खाँन वानी प्रदेश कार्यकारिणी के मुख्य सलाहकार यशवंत सिंह कंवर, प्रदेश संयोजक डाॅ० सुरेन्द्र शर्मा, मीडिया प्रभारी सुदर्शन शर्मा सहित समस्त पदाधिकारियों इकाई के अध्यक्ष नवीन मेहता, सहसचिव नीटू राम सहित जिला चम्बा इकाई के सभी कर्मठ एवं जुझारू शिक्षकों का आभार प्रकट किया है। आशा है कि सरकार जल्द ही मन्त्रिमण्डल की अगली बैठक में शिक्षकों को 2014 से नियमित करने के आदेश जारी करेगी।

Next Story