Top
चंबा

हिमाचल प्रदेश की जनता लोगों के हित में लिए गए निर्णय सराहनीय : मनोज चड्ढा

2 May 2020 7:51 AM GMT
हिमाचल प्रदेश की जनता लोगों के हित में लिए गए निर्णय सराहनीय : मनोज चड्ढा
x

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक हुई। महामारी के दृष्टिगत राज्य में अर्थव्यवस्था को पुनः सृदृढ़ करने के लिए शहरी जनता को मुख्यमंत्री शहरी रोजगार गारन्टी योजना के तहत 120 दिन का रोजगार मुहैया कराया जाएगा।

वहीँ इस महामारी के कारण पर्यटन उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ है, इसलिए सरकार ने छः महीने की अवधि के लिए बिजली की मांग के शुल्क को माफ करने का फैसला किया है, जिसके लिए उन्हें लगभग 15 करोड़ रुपये की राहत प्रदान की गई है। राज्य सरकार ने भवन और अन्य सन्निर्माण कामगार बोर्ड के तहत पंजीकृत लगभग एक लाख श्रमिकों को 2000 रुपये प्रदान किए है, जिसपर अब तक 20 करोड़ खर्च किए जा चुके है।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते पर्यटन व्यवसाय पूरी तरह से ठप्प होकर रह गया है। जिसके लिए होटल व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने सरकार से राहत देने की मांग उठाई थी। उनकी प्रमुख मांगों में से एक मांग जिसमे इलेक्ट्रिसिटी डिमांड चार्ज को माफ़ कर देने की बात कही गई थी जिसको को सरकार ने आज मान लिया है और इलेक्ट्रिसिटी डिमांड चार्ज को अगामी छह महा के लिए माफ़ कर दिया गया है। सरकार के इस फैसले का होटल एसोसिएशन डलहौजी के मुख्य संरक्षक मनोज चड्ढा ने स्वागत किया है और इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया है।

Next Story