Top
शिमला

हिमाचल में 30 पहुंचा कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा , आईजीएमसी में दो सैंपल आये पॉजिटिव

10 April 2020 6:39 PM GMT
हिमाचल में 30 पहुंचा कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा , आईजीएमसी में दो सैंपल आये पॉजिटिव
x

प्रदेश में कोविड-19 के टेस्ट के लिए शुक्रवार को 127 सैम्पल लिए गए थे जिनमें से 125 नेगिटिव पाए गए हैं जबकि 2 का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। ऐसे में हिमाचल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 30 पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि दोनों पॉजिटिव व्यक्ति जिला सोलन के निवासी हैं और वे बद्दी में कोरोना संक्रमण से प्रभावित महिला के संपर्क में आए थे, जिसकी मौत हो गई थी। राज्य में कोविड-19 के 30 पॉजिटिव मामले हैं, जिनमें से दो ठीक होकर घर भेज दिए गए हैं। इनमें से चार मरीज राज्य के बाहर इलाज के लिए चले गए हैं और एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है।

वहीं, हिमाचल में अब तक कोविड-19 के लिए 900 लोगों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 870 लोगों को निगेटिव पाया गया है।हिमाचल में 6 अस्पताल कोविड-19 अस्पताल के रूप में अधिसूचितप्रदेश में 6 अस्पताल कोविड-19 अस्पताल के रूप में अधिसूचित किए हैं, जिनमें मंडी में लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचैक, सोलन में इएसआई अस्पताल काठा, हमीरपुर में चेरिटेबल अस्पताल भोटा, चम्बा में एसएस मेमोरियल आर्शीवाद अस्पताल, सिरमौर में नागरिक अस्पताल सरॉह और कागड़ा में अग्रवाल अस्पताल ज्वालामुखी शामिल हैं।

एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान ने 60 लाख लोगों के स्वास्थ्य की जांच कीएक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के तहत विभिन्न स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने घर-घर पहुंच कर लगभग 60 लाख से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी एकत्र की है। इससे राज्य सरकार को विभिन्न प्रकार के लक्षणों से प्रभावित लोगों की पहचान करने में सहायता मिलेगी। अभियान टीम प्रमुख का कहना है कि आगामी दो दिनों में इस अभियान के तहत पूरे राज्य को कवर कर लिया जाएगा।

Next Story