Top
ऊना

हॉट स्पॉट ऊना में सुधर रहे हालात, एक सप्ताह में कोई नया मामला नहीं

25 April 2020 7:10 PM GMT
हॉट स्पॉट ऊना में सुधर रहे हालात, एक सप्ताह में कोई नया मामला नहीं
x

छह कोरोना हॉट स्पॉट वाले ऊना जिला में हालात सुधरते दिखाई पड़ रहे हैं। क्योंकि पिछले एक सप्ताह से कोरोना पॉजिटिव का कोई मामला सामने नहीं आया है। हेल्थ विभाग द्वारा रोजाना कोरोना संदिग्धों के सैंपल कलेक्ट कर टांडा मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। जहां से लगातार सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है।

शनिवार को 39 सैंपल टांडा भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट का अभी इंतजार है। शुक्रवार को सभी 42 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव रही थी। मालूम रहे कि जिला में कोरोना पॉजिटिव के 16 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से आठ व्यक्ति रिकवर भी हुए हैं। जिनमें से छह व्यक्तियों को काठा (बद्दी) से शिफ्ट कर जाेल में 14 दिन के क्वारंटाइन में रखा गया है। जबकि दो व्यक्तियों को छेब (कांगड़ा) में डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। सभी लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। वहीं भोटा (हमीरपुर) के अस्पताल में उपचाराधीन दो अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। जिनकी दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। अब इनकी 24 घंटे बाद तीसरी रिपोर्ट आने का इंतजार है।

इस जिला में कोरोना के छह हॉट स्पॉट हैं। इनमें रामनगर पंचायत का कमाली गांव, कुठेडा खैरला, पंजोआ लडोली, कटौहड़ खुर्द, चौकी मन्यार और राजपुर जसवां पंचायतें शामिल हैं। सभी हॉट स्पॉट में पूर्ण कर्फ्यू है और लोगों की मूवमेंट पूरी तरह से बंद है। आवश्यक वस्तुओं की डोर टू डोर डिलीवरी की जा रही है। इसके अलावा जिला प्रशासन ने सिद्ध चलेहड़ पंचायत को कोरोना हॉट स्पॉट की सूची से बाहर कर दिया है। इस पंचायत में कर्फ्यू में तीन घंटे की छूट मिल रही है।

Next Story