Top
चंबा

होली के मंझारन में पशुओं को चराते बुजुर्ग पर रीछ ने किया हमला

22 July 2020 9:28 PM GMT
होली के मंझारन में पशुओं को चराते बुजुर्ग पर रीछ ने किया हमला
x

उपमंडल की ग्राम पंचायत होली के मझारण गांव में बुधवार को रीछ ने हमला कर ग्रामीण को बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया। इस हमले में बुजुर्ग को गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें 20 टांके लगे हैं। गनीमत ये रही कि बुजुर्ग की चीखने चिल्लाने की आवाजें सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और शोर मचाकर भालू को भगाकर बुजुर्ग की जान बचा ली। रीछ के हमले में घायल ग्रामीण का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली में उपचार चल रहा है। जहां घायल की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत होली के गांव मंझारन निवासी पंजाबा राम पुत्र धुज राम बुधवार सुबह 5:30 बजे मवेशियों को लेकर चराने हेतु ले जा रहा था । जैसे ही वह गांव की कुछ दूर पहुंचा तो अचानक भालू में उनके ऊपर हमला कर दिया । भालू से बचने के लिए उन्होंने काफी प्रयास किए और चिल्लाना शुरू कर दिया। मगर भालू ने उनके सिर छाती टांगों और बाजू पर जोरदार हमला कर दिया।

इससे बुजुर्ग बुरी तरह से लहूलुहान हो गया । बुजुर्ग ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया । बुजुर्ग की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके की ओर दौड़े । लोगों ने जैसे-तैसे शोर मचाकर भालू को वहां से भगा कर उनकी जान बचाई । इसके बाद ग्रामीणों को सीएससी होली लेकर आए यहां बुजुर्गों और टांगों पर करीब 20 टांके लगे हैं। प्राथमिक उपचार के बाद घायल को सीएससी होली में दाखिल किया गया है।

ग्रामीण हाकम सिंह नरेश कुमार और मनजीत कुमार ने बताया कि क्षेत्र में बुजुर्ग पर किए हमले के बाद ग्रामीण काफी सहमे हुए हैं उन्होंने कहा कि अब उन्हें अपने बच्चों को अकेले घरों से बाहर भेजने में भी डर लग रहा है । उन्होंने वन विभाग से बालों के आतंक से निजात दिलवाने की मांग उठाई है । उधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्ग होली के मेडिकल आफिसर डा. विवेक शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घायल की हालत खतरे से बाहर है। इस बावत वन विभाग को भी सूचित कर दिया गया है। नतीजतन नियमों के तहत विभाग घायल को राहत प्रदान करेगा।

Next Story